रोजाना खाएं ये चीजें, जिससे दिमाग चलेगा 10 गुणा तेज...

रोजाना खाएं ये चीजें, जिससे दिमाग चलेगा 10 गुणा तेज…

क्या आप यह जानते हैं कि काम करने में जितना दिमाग खर्च होता है, उसे तेज करने के लिए अच्छे खाने की जरूरत होती है। लोग अपने काम में इतना व्यस्त हो चुके है कि उनके पास अपनी सेहत का प्रोपर ध्यान रखने तक का समय नहीं है। 

अगर आपको भूलने कि है बीमारी तो रोजाना खाएं 3 काजू, कुछ ही दिन में देखे फायेदा…रोजाना खाएं ये चीजें, जिससे दिमाग चलेगा 10 गुणा तेज...जानिए कैसे दूर करता है खून की कमी को, जीरे और गुड़ का पानी…

अब आप सोच रहे होगे कि ऐसा क्या खाया जाए, जिससे दिमाग भी तेज रहें और सेहत भी अच्छी बनी रही है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के सेवन के बारे में बताएंगे, जिससे आपका दिमाग दोगुणा तेज होगा। 

दालचीनी

कहने को दालचीनी एक मसाला है लेकिन यह जड़ी बूटी की तरह काम करती है। रात को सोने से पहले एक चुटकी दालचीनी पाउडर को शहद के साथ मिलाकर खाएं। इससे मानसिक तनाव दूर होगा और दिमाग तेज होगा। 

तुलसी

तुलसी तो लगभग सभी घरों में लगी मिल जाएगी। इसमें मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट मस्तिष्क और हृदय में रक्त प्रवाह अच्छे से करते है। इसी के साथ दिमाग की शक्ति तेज होती है। इसलिए रोजाना तुलसी का सेवन जरूर करें।

अजवाइन की पत्तियां  

अजवाइन की पत्तियां में भरपूर एंटी-ऑक्‍सीडेंट होते है, जो दिमाग के लिए एक औषधि की तरह काम करते हैं। अजवाइन, गिलोय, लौंग इन तीनों चीजों को मिलाकर खाने से दिमाग से जुड़ी सभी परेशानियां दूर होती है और वह तेज होता है। 

जायफल

जायफल से दिमाग को काफी ताकत भी मिलती है। दूध में चुटकी भर जायफल पाउडर डालकर सेवन करें। इससे दिमाग तेज होगा और कभी एल्‍जाइमर यानी भूलने की बीमारी नहीं होगी।

काली मिर्च

काली मिर्च में पाया जाने वाला पेपरिन बीटा इंडोरफिन्स का स्तर बढ़ाता है, जो दिमाग और शरीर की कोशिकाओं को आराम देता है। इसको सेवन से दिमाग तेज होता है और डिप्रैशन की समस्या दूर होती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com