रोजाना डाइट में इन चीजों को खाने से आप हमेशा बने रहेंगे, 'YOUNG'

रोजाना डाइट में इन चीजों को खाने से आप हमेशा बने रहेंगे, ‘YOUNG’

हर इंसान की दिली ख्वाहिश होती है कि वो हमेशा जवान दिखे। इसके लिए वो कभी जिम का सहारा लेता है तो कभी एक्सरसाइज का। इतना ही नहीं खूबसूरत और जवान दिखने के लिए कई लोग तो सर्जरी तक करवा लेते हैं लेकिन हम आपको बता दें कि आपको यंग दिखने के लिए ये सब करने की कोई जरूरत नहीं है। बस आप अपनी डाइट में कुछ खास चीजों को रोज शामिल करके भी हमेशा यंग बने रह सकते हैं। आगे की स्लाइड्स में क्लिक करके जानें उन खास 5 चाजों के बारे में।  रोजाना डाइट में इन चीजों को खाने से आप हमेशा बने रहेंगे, 'YOUNG'जानिए..दादी मां के नुस्खे: हींग खाने से कभी नहीं होगी ये बड़ी बीमारी

आंवला
आंवले में प्रचुर मात्रा में विटामिन ए पाया जाता है। इसमें मौजूद कोलेजन त्वचा को कोमल बनाये रखता है। जिसकी वजह से आपका चेहरा हमेशा निखरा हुआ लगता है। सुबह-सुबह खाली पेट के आंवले का रस पीने से शरीर में कोलेजन का उत्पादन बढ़ाया जा सकता है।

सेब
सेब में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। सेब में मौजूद फ्री रैडिकल्स झुर्रियों को समय से पहले आने से रोकने में मदद करते हैं। रोज एक सेब खाने से त्वचा हमेशा जवान बनी रहती है। इसके साथ ही बाहरी निखार के लिए आप अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए सेब का रस भी लगाकर रख सकती है। 

टमाटर
टमाटर चेहरे पर निखार लाने के साथ-साथ आपकी त्वचा के लिए सनस्क्रीन का भी काम करता है। इसमें मौजूद एन्टी-एजिंग गुण व्यक्ति को यंग बने रहने में मदद करते हैं। साथ ही इसमें मौजूद लाइकोपेन नाम का एन्टीऑक्सिडेंट त्वचा के खुले पोरों को बंद करने के साथ-साथ मुँहासों को भी आने से रोकता है। हेल्दी स्किन पाने के लिए टमाटर को खाने के साथ-साथ इसके पल्प को भी चेहरे पर लगाया जा सकता हैं।

तरबूज
तरबूज में मौजूद लाइकोपीन शरीर में मौजूद वसा को रक्त में घुलने में मदद करता है। तरबूज में 92% पानी और 8% चीनी शामिल होने की वजह से शरीर में पानी की कमी नहीं होती है। अगर आप नियमित रूप से अपनी डाइट में तरबूज शामिल करते हैं तो ये आपको सूरज की यूवी किरणों से 40 प्रतिशत तक बचाने में मदद करता है। इसके साथ ही तरबूज कैंसर के खतरे को काफी हद तक कम करने में भी मदद करता है।  

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com