लखनऊ में कैमिकल फैक्ट्री में अचानक ब्लास्ट होने से एक की मौत, दो गर्भवती महिलाओं समेत पांच घायल

चिनहट के रिहायशी इलाके में स्थित रामस्वरूप कैमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार रात अचानक ब्लास्ट हो गया। घटना में फैक्ट्री में काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो महिलाओं समेत पांच घायल हो गए। घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीएफओ वीके सिंह ने बताया कि फैक्ट्री की दमकल से एनओसी भी नहीं है।इंस्पेक्टर चिनहट के मुताबिक अभी पुलिस टीमें राहत-बचाव कार्य मे जुटी हैं। स्थिति सामान्य होने पर फैक्ट्री मालिक से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घटना की सूचना पर मौके पर दर्जनभर दमकल और आधादर्जन एम्बुलेंस राहत और बचाव कार्य में देर रात तक जुटी रहीं। शुक्रवार रात नौ बजे के करीब कीटनाशक दवाएं बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक धमाका हुआ, जिससे आसपास का पूरा इलाका हिल गया। धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री की सीमेंट की छत उड़ गई। टुकड़े दूर तक जा गिरे। पड़ोस में रहने वाली दो महिलाएं चपेट में आकर घायल हो गईं। फैक्ट्री के मलबे में दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। जिसे पुलिस और फायर की टीम ने निकालकर अस्पताल भी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसडीआरएफ ने भी संभाला मोर्चा…

कंपनी कमांडर चंद्रेश्वर के नेतृत्व में एसडीआरएफ की 20 सदस्य टीम भी मौके पर पहुंची और बचाव व राहत कार्य में पुलिस व फायर की टीम की मदद की।

धुएं के चलते घुटने लगा दम..धमाके के साथ फैक्ट्री में चारों ओर धुआं फैल गया, जिससे वहां मौजूद लोगों का दम घुटने लगा। फायर, पुलिस और अन्य राहत व बचाव कार्य में जुटी टीमों को धुएं के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एक की मौत, दो गर्भवती महिलाओं समेत पांच घायल

चिनहट के तिवारीगंज स्थित कैमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट में वहीं के कर्मचारी फतेहपुर निवासी स्वरूप सिंह (35) की मौत हो गई, जिबकी सावीरा (23), सकीना (22) समेत पांच लोग घायल हो गए, अभी तीन घायलों के नामों की पुलिस पुष्टि नहीं कर सकी है। घायल दोनों महिलाएं गर्भवती भी हैं। घटना के समय दोनों फैक्ट्री के दीवार से जुड़े अपने बाथरूम में नहा रहीं थीं।

उठ रहे हैं सवाल

रिहायशी इलाके में पुलिस और प्रशासन के नाक के नीचे कैमिकल फैक्ट्री अवैध तरीके से कैसी चल रही है? इसपर भी सवाल उठ रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com