लाडलीजी के जन्मोत्सव पर बरसाना आने से पहले पढ़ लें प्रशासन की अपील

तीर्थनगरी मथुरा के बरसाना में राधाष्टमी पर श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचने लगी है। श्रीराधारानी के जन्मोत्सव पर उमड़ने वाली भीड़ से निपटने के लिए प्रशासन ने व्यवस्थाएं कर ली हैं। साथ ही श्रद्धालुओं को भी सलाह दी है। कहा है कि दिव्यांग, वृद्ध एवं बच्चों को साथ लेकर न आएं।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानंद पांडेय ने बताया कि बरसाना में 10 और 11 सितंबर को श्रीराधा जन्मोत्सव मनाया जाएगा। जन्मोत्सव का मुख्य कार्यक्रम श्री लाडली जी मंदिर में होगा। जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं बरसाना आएंगे।

उन्होंने बरसाना आने वाले श्रद्धालुओं को कम सामान लाने, आयोजन स्थल, उत्सव, दर्शनीय स्थल के लिए बनाए नियमों का पालन करने की सलाह दी है। साथ ही दिव्यांग, वृद्ध और छोटे बच्चों को साथ न लाने और यदि लेकर आ रहे हैं तो उनका विशेष ध्यान रखने की सलाह दी है।

उन्होंने भीड़ में धक्का-मुक्की न करने, झगड़े फसाद की स्थिति में न पड़ने, आयोजन स्थल का मानचित्र समझने, इमरजेंसी कांटेक्ट मोबाइल नंबर की जानकारी, इमरजेंसी में पुलिस कर्मियों की सहायता लेने, आपात स्थिति से निपटने के लिए टॉर्च, रेन कोट आदि साथ लाने का अनुरोध किया है। इसके अलावा किसी भी आपात स्थिति में पुलिस 100/112, एंबुलेंस 108 व आपदा कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क करने की सलाह दी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com