लॉन्च हुआ Nokia 3310 का नया वैरिएंट, ये हैं बड़े बदलाव

एचएमडी ग्लोबल ने Nokia 3310 का नया वैरिएंट लॉन्च कर दिया है. इस वैरिएंट का नाम Nokia 3310 3G रखा गया है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान सबसे पहले Nokia 3310 जो अब तक का सबसे पॉपुलर फोन माना जता है, इसे री लॉन्च किया गया था. Nokia 3310 फिलहाल भारतीय बाजार में उपलब्ध है और इसकी बिक्री सिर्फ ऑफलाइन हो रही है.

एचएमडी ग्लोबल के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर पेका रैंटाला ने Nokia 3310 3G का ऐलान करते हुए जावा किया कि दुनिया के अलग अलग बाजार में Nokia 3310 का 10 लाख से ज्यादा युनिट्स बिके हैं. हालांकि फिलहाल Nokia 3310 का 3G वैरिएंट सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के बाजार में लॉन्च किया गया है जहां इसकी बिक्री 16 ऑक्टूबर से शुरू होगी. ऑस्ट्रेलिया में इसकी कीमत 89.95 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (लगभग 5,320 रुपये) है. इसे फिलहाल वोडाफोन और ऑप्टस टेलीकॉम के साथ बेचा जाएगा.

3G वैरिएंट मों क्या अलग होगा?

Nokia 3310 के इस वैरिएंट में पहले से फास्ट इंटरनेट चला सकेंगे. इसके अलावा इसमें कुछ और भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. आइकॉन्स और थीम्स कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेगा और कलर भी बदल सकेंगे. यूजर इंटरफेस में भी थोड़े बदलाव किए गए हैं.

Nokia 3310 3G चार कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होग. इनमें चारकोल, ब्लू, वॉर्म रेड और यलो शामिल हैं. कंपनी के मुताबिक एक सिम के साथ यह 27 दिन का स्टैंडबाइ बैकअप देगा. इसके अलावा इसकी कीपैड में भी थोड़ा बदलाव है और अब बटन के बीच ज्यादा स्पेस मिलेगा ताकि टाइप करना आसान हो. फुल चार्ज करके लगातार इससे 6 घंटे तक बातचीत की जा सकती है.

ये हैं खासियत

स्नेक गेम

स्नेक गेम याद है? बिना इंटरनेट घंटो स्नेक गेम तो खेला ही होगा. अब इस नए हैंडसेट में भी स्नेक गेम मिलेगा और यह और भी बेहतर होगा क्योंकि अब स्क्रीन कलर वाली है.

अंदर से कैसा है Nokia 3310

इसका यूजर इंटरफेस नया है और कॉलिंग और टेक्सटिंग के लिए इसमें 2G कनेक्टिविटी दी गई है . इसमें एफएम रेडियो के साथ एमपी3 प्लेयर भी दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 16MB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32GB के बढ़ाया जा सकता है.

गौरतलब है कि भारत में Nokia 3310 की बिक्री तो हो रही है, लेकिन स्टॉक खत्म हो रहा है कस्टमर निराश हो रहे हैं. हमने इस मामले पर एचएमडी ग्लोबल के कंट्री हेड अजय मेहता से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि Nokia 3310 के लिए ऐसे रिस्पॉन्स की उम्मीद नहीं की थी.

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com