लोकसभा चुनाव: यूपी में भाजपा की हार पर आज दिल्ली में होगा मंथन

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब चुनाव परिणाम की समीक्षा की बारी है। दिल्ली में शुक्रवार को बैठकों का दौर शुरू होने जा रहा है। बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और महामंत्री (संगठन) धर्मपाल बृहस्पतिवार को ही दिल्ली रवाना हो गए हैं। जबकि दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक शुक्रवार को ही दिल्ली पहुंचेंगे।

समीक्षा में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर अहम बैठक होगी, जिसमें यूपी में हार पर खास फोकस होगा। इस बैठक में सभी एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्रियों को भी बुलाया गया है। दिल्ली पहुंचे सभी नेताओं के अलग-अलग भाजपा के शीर्ष नेताओं से भी मिलने की भी चर्चा है।

आज सभी जिलों में जश्न मनाएगी भाजपा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के उपलक्ष्य में भाजपा हर जिला मुख्यालयों पर शुक्रवार को जश्न मनाएगी। प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने इस समारोह में पार्टी के सभी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर भाजपा के राज्य मुख्यालय सहित प्रदेश के सभी संगठनात्मक जिला केंद्रों पर विजयोत्सव मनायेंगे।

चुनाव की आदर्श आचार संहिता खत्म
लोकसभा चुनाव और चार विधानसभा उप चुनाव संपन्न होने के बाद आदर्श आचार संहिता बृहस्पतिवार से निष्प्रभावी हो गयी। केंद्रीय चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद आदर्श आचार संहिता के निष्प्रभावी होने की अधिसूचना जारी कर दी है। इसी तरह राज्य निर्वाचन अधिकारी ने भी विधानसभा उपचुनाव की आदर्श आचार संहिता को निष्प्रभावी होने का आदेश जारी किया है। बता दें कि प्रदेश की चार विधानसभा सीटों ददरौल, लखनऊ पूर्व, गैंसड़ी और दुद्धी में उपचुनाव संपन्न हुआ है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com