शेयर बाजार ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड

पिछले दो कारोबारी सत्र से शेयर बाजार ऑल-टाइम हाई पर कारोबार कर रहा था। आज बाजार में मामूली गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार के शुरुआती सत्र में सेंसेक्स और निफ्टी मामूली गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। हालांकि 10.20 के बाद बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली और बाजार ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गया। 27 जून 2024 (गुरुवार) को स्टॉक मार्केट लाल निशान पर खुला है। पिछले दो सत्र से जारी तेजी के बाद आज बाजार में हल्की गिरावट देखने को मिली है। बुधवार को बाजार ऑल-टाइम हाई पर बंद हुआ था। आज शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 124.05 अंक या 0.16 फीसदी की गिरावट के साथ 78,550.20 अंक पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी भी 34.00 अंक या 0.14 फीसदी की नरमी के साथ 23,834.80 पर पहुंच गया। इसके बाद बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली और एक बार फिर से बाजार ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गया। 10.20 के करीब सेंसेक्स 79,000 अंक के पार कारोबार कर रहा था।

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

निफ्टी पर अल्ट्राटेक सीमेंट, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, जेएसडब्ल्यू स्टील, डॉ रेड्डीज लैब्स और टाटा स्टील के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि श्रीराम फाइनेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टीसीएस और टेक महिंद्रा लाल निशान पर हैं। सेंसेक्स की कंपनियों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, मारुति, भारती एयरटेल, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और नेस्ले के शेयर में भारी गिरावट आई है, जबकि अल्ट्राटेक सीमेंट, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग गिरावट में कारोबार कर रहे थे। बुधवार को अमेरिकी बाजार सकारात्मक क्षेत्र में बंद हुए। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 3,535.43 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.21 प्रतिशत गिरकर 85.07 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

रिकवरी मोड में रुपया

डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे चढ़कर खुला है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में भारतीय करेंसी 83.56 पर खुली और शुरुआती सौदों में डॉलर के मुकाबले 83.49 पर कारोबार करने के लिए आगे बढ़ी, जो अपने पिछले बंद स्तर से 8 पैसे की वृद्धि दर्ज करती है। पिछले सत्र में यानी बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे टूटकर 83.57 पर बंद हुआ।  
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com