शेयर बाजार में तेज उछाल से मालामाल हुए निवेशक

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को ही शेयर बाजार में तेज उछाल दर्ज हुआ है। मार्केट में आई तेजी ने निवेशकों को मालामाल कर दिया।

सुबह के ही कारोबार की बात करें तो निवेशकों की झोली में कुल 12.48 लाख करोड़ रुपये आ गए हैं।

निवेशकों की हुई चांदी

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो लोकसभा चुनाव में एनडीए को एग्जिट पोल में प्रचंड जीत मिलने से सेंसेक्स अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। बीएसई के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने के साथ ही निवेशकों की चांदी हो गई।

शुरुआती कारोबार की ही बात करें तो सेंसेक्स2,777.58 अंक या 3.75 प्रतिशत उछल कर 76,738.89 अंक के स्तर को छूता नजर आया।

कल लोकसभा चुनाव के नतीजे होंगे घोषित

शेयरों में आई इस तेजी के बाद बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का बाजार पूंजीकरण सुबह के कारोबार के दौरान 12,48,952.68 करोड़ रुपये बढ़कर 4,24,61,833.82 करोड़ रुपये (5.10 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर) के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

दरअसल, शेयरों में आई इस तेजी को पीएम मोदी की तीसरे कार्यकाल के लिए प्रचंड जीत के आकंड़ों से जोड़ कर देखा जा रहा है। कल यानी 4 जून, मंगलवार को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने वाले हैं।

सेंसेक्स की सभी कंपनियां रही बढ़त में

सुबह के कारोबार में आज सेंसेक्स की सभी 30 कंपनियां बढ़त के साथ कारोबार कर रही थीं। पावर ग्रिड, एनटीपीसी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, लार्सन एंड टूब्रो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक और एक्सिस बैंक सेंसेक्स पैक में टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल रहीं।

ग्लोबल बाजार का कैसा रहा हाल

एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो और हांगकांग में बढ़त दर्ज की गई। वहीं दूसरी ओर, शंघाई में गिरावट दर्ज की गई। बीते शुक्रवार को अमेरिकी बाजार ज्यादातर बढ़त के साथ बंद हुए। एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने शुक्रवार को 1,613.24 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com