INDvsSL: श्रीलंका को धुल चटाने के बाद विराट कोहली ने कही ये बातें, बोले…!

भारत के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की सीरीज 5-0 से जीतने पर खुशी जताते हुए इसे उपलब्धियों से भरी सीरीज बताया. हालांकि पहले उन्होंने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच ‘ज्यादा चुनौतीपूर्ण’ हो सकते हैं. भारत ने श्रीलंका का टेस्ट और एकदिवसीय मैचों की सीरीज में पूर्णतया सफाया करते हुए इनमें क्रमश: 3-0 और 5-0 से जीत दर्ज की. मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘सीरीज के सभी मैचों में जीत हासिल करना काफी अच्छा है. हमने सोचा था कि एकदिवसीय मैच ज्यादा चुनौतीपूर्ण होंगे. युवा खिलाड़ियों और मैदान पर उनके जोश के कारण हमें जीत मिली. यह हमारे लिए पूर्ण सीरीज रही.’INDvsSL: श्रीलंका को धुल चटाने के बाद विराट कोहली ने कही ये बातें, बोले...!

ये भी पढ़े: डोकलाम विवाद सुलझने के बाद तुरंत पीएम मोदी बाद मोदी क्यों पहुंचे ब्रिक्स चीन?

कोहली की नजर अब सचिन के रिकॉर्ड पर: विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है.

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में नाबाद 110 रनों की शतकीय पारी खेली. यह उनके वनडे करियर का 30वां शतक है. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से मात दी.

कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पोंटिंग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं. कोहली और पोंटिंग के वनडे में 30-30 शतक हैं.

कोहली ने 194 मैचों में यह मुकाम हासिल किया है. पोंटिंग ने अपने पूरे वनडे करियर में 365 मैच खेले हैं और 30 शतकों तथा 82 अर्धशतकों की मदद से 13,704 रन बनाए हैं. कोहली के नाम वनडे में 44 अर्धशतक और 8,587 रन दर्ज हैं

इन दोनों से आगे सिर्फ एक ही बल्लेबाज है. वो हैं सचिन तेंदुलकर. भारत के सचिन वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 49 शतकों के साथ पहले स्थान पर हैं. कोहली की निगाहें अब सचिन के रिकार्ड की बराबरी करने पर होंगी, हालांकि इसके लिए उन्हें अभी 19 शतक और लगाने होंगे

ये भी पढ़े: बीजेपी नेता के बेटे की छेड़खानी से तंग आकर सपा कार्यकर्ता की बहन ने लगाई फांसी, बौखलाया मुस्लिम समाज

सचिन ने अपने करियर में 463 मैचों में 49 शतक के अलावा 96 अर्धशतकों की मदद से 18,426 रन बनाए हैं. वह वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी पहले स्थान पर हैं.

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com