सरकारी नौकरी से जुड़ी जानकारी : विभागों ने निकली अलग-अलग पद की भर्तियां

मेडिकल, पुलिस, रेलवे और टीचिंग सहित कई सरकारी विभागों में भर्तियां निकलीं हैं। सरकारी नौकरी का सपना देखने वालों के लिए यह एक सुनहरा मौका है। इच्छुक उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

रेलवे भर्ती सेल कोलकाता पूर्वी रेलवे में 3115 विभिन्न ट्रेड अपरेंटिस पदों पर भर्ती कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर जाकर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्तूबर 2023 तक है।

Sarkari Naukari Result Live:रेलवे और बैंकिंग सहित कई क्षेत्रों में नौकरी का मौका, जानिए आवेदन की प्रक्रिया - Sarkari Naukari Result 2023 Live Updates Check Latest Government Job ...

गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (GRSE) में 250 अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट grse.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 30 सितंबर से जारी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 अक्तूबर 2023 तक है।

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की तरफ से मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में ट्रेड (आईटी) अपरेंटिस प्रशिक्षुओं की भर्ती के एक अधिसूचना जारी की गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nclsil.in पर जाकर भर्ती से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। भर्ती के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 05 अक्तूबर 2023 से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्तूबर 2023 तक है।

प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, अहमदाबाद के कार्यालय ने आयकर निरीक्षक, कर सहायक और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद पर नौकरी निकाली है। इनमें इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, मल्टी टास्किंग स्टाफ और टैक्स असिस्टेंट के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट incometaxgujarat.com पर होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्तूबर 2023 तक है।

भारतीय स्टेट बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (SBI PO) भर्ती के लिए पंजीकरण विंडो कल, यानी 3 सितंबर को बंद कर देगा। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट – bank.sbi/careers के माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं और शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

बिहार एसएससी ने राज्य में 12वीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर दी है। दरअसल बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने 11098 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अब 12वीं की पढ़ाई पूरी कर चुके युवा बीएसएससी इंटर लेवल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र होंगे। पंजीकरण की प्रक्रिया 27 सितंबर 2023 से शुरू हो चुकी है। बस आधिकारिक वेबसाइट http://bssc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर 2023 तक है।

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर की तरफ से राज्य में सहायक अभियंता (एई) और कनिष्ठ अभियंता (जेई) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अक्तूबर 2023 तक है।

 झारखंड लेडी सुपरवाइजर भर्ती परीक्षा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया आज यानी 26 सितंबर से शुरू हो चुकी है। परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण करने की आखिरी तारीख 25 अक्तूबर 2023 तक है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com