सरकार पर बढ़ा देश के लोगों का भरोसा, अमेरिका-रूस से आगे भारत: सर्वे

दुनिया की जानी-मानी मीडिया कंपनी और खास तौर पर अपनी पत्रिका की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर फोर्ब्स ने इस बीच दुनिया के 34 अग्रणी लोकतांत्रिक देशों में रह रहे लोगों का हवाला देते हुए एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में फोर्ब्स ने कहा है कि भारत के 73 प्रतिशत लोगों का विश्वास वर्तमान सरकार में है. देश के लोगों का वर्तमान सरकार में विश्वास डिगा नहीं है. वे सरकार की कार्यशैली से खुश हैं.सरकार पर बढ़ा देश के लोगों का भरोसा, अमेरिका-रूस से आगे भारत: सर्वे

हालांकि फोर्ब्स के इस ट्वीट के बाद पूरी दुनिया में इसकी काफी खिल्ली भी उड़ी है. इस ट्वीट को देखने के बाद तो यही लगता है कि अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और जापान जैसे देश इस मामले में भारत से कहीं पीछे हैं. भारत के बाद कनाडा इस मामले में दूसरे नंबर पर है फ्रांस जैसे देश कहीं अधिक पीछे हैं. इन सारे देशों में ग्रीस सबसे नीचे है.

गौरतलब है कि (OECD-  Organization for Economic Cooperation and Development) एक यूनिक फोरम है. यहां 34 लोकतांत्रिक देश आर्थिक स्तर पर एक-दूसरे की मदद करते हैं. इसके अलावा इस संस्था से 70 से अधिक गैर-सदस्यीय इकोनॉमी भी जुड़ी हुई हैं. वे एक-दूसरे के आर्थिक विकास, समृद्धि और टिकाऊ विकास के लिए प्रयासरत हैं.

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com