सही टाइम पर खाएंगे पनीर, तो हमेशा के लिए रहेगे फिट और हेल्दी..

सही टाइम पर खाएंगे पनीर, तो हमेशा के लिए रहेगे फिट और हेल्दी..

खाने-पीने के शौक़ीन अक्सर ऐसे Food Items की तलाश में होते हैं, जो ना सिर्फ टेस्टी हो बल्कि हेल्दी भी हो। मगर ऐसा बहुत कम ही होता है। जो टेस्टी होते हैं वो हेल्दी नहीं होते और जो हेल्दी होते हैं वो टेस्टी नहीं देते।सही टाइम पर खाएंगे पनीर, तो हमेशा के लिए रहेगे फिट और हेल्दी..लौंग वाली चाय पीने के ये फायदे जानकर आप रह जायेंगे दंग

मगर एक ऐसी चीज़ है जो टेस्टी भी है और हेल्दी भी। बशर्ते आपको ध्यान रखना की आप उसको किस समय खा रहे हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं पनीर की। कुछ लोगों का मानना है की ज्यादा पनीर Fat बढ़ाता है। लेकिन ये गलत है। अगर आप इसको सही समय पर खाएंगे तो ये काफी फायदेमंद हो सकता है।

पनीर खाने का सही टाइम-

– पनीर को कभी भी एक्‍सरसाइज करने के पहले या फिर बाद में नहीं खाना चाहिए क्‍योंकि आपकी बॉडी को फैट की आवश्‍यकता नहीं है।सही टाइम पर खाएंगे पनीर, तो हमेशा के लिए रहेगे फिट और हेल्दी..– अगर आप एक्‍सरसाइज करने के बाद पनीर खाते हैं तो इसमें मौजूद Fat आपके Digestive System को धीमा कर देता है।

– पनीर को रात को सोने से एक घंटे पहले खाया जा सकता है।सही टाइम पर खाएंगे पनीर, तो हमेशा के लिए रहेगे फिट और हेल्दी..– सोते वक्‍त हमारी मांसपेशियां और लंबाई बढ़ जाती है, जिसके लिये हमारे शरीर को प्रोटीन की आवश्‍यकता पड़ती है। ऐसे में पनीर खाना एक अच्‍छा ऑपशन होता है।

– आप चाहें तो इसे दिन के वक्‍त भी खा सकते हैं, लेकिन इसे अधिक मात्रा में खाने से बचना चाहिए।सही टाइम पर खाएंगे पनीर, तो हमेशा के लिए रहेगे फिट और हेल्दी..– अगर आप पनीर को संतुलित तरीके से खाएंगे, तो आप मोटे नहीं बल्‍कि फिट बनेंगे।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com