#सावधान: क्या आपका भी है इस तरह से घर का मुख्य द्वार, तो नहीं होगा मां लक्ष्मी वास

#सावधान: क्या आपका भी है इस तरह से घर का मुख्य द्वार, तो नहीं होगा मां लक्ष्मी वास

अक्सर हम नौकरी या काम के सिलसिले में घर से बाहर रहते हैं। जब भी हम वापस अपने घर में आते है तो हमें शान्ति और सुकून का आभास होता है, लेकिन कई बार घर में शान्ति के बजाय मन परेशान रहने लगता है। दरअसल इसके पीछे घर में वास्तु से जुड़ी कुछ ऐसी चीजे होती हैं जिससे नकारात्मकता हावी होने लगती है।#सावधान: क्या आपका भी है इस तरह से घर का मुख्य द्वार, तो नहीं होगा मां लक्ष्मी वास

इस व्रत को करने से पितरों को मिलेगी मुक्ति, जानिए रखें व्रत…

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में टूटे-फूटे बर्तन रखने से अशुभ प्रभाव पड़ता है। घर में ऐसे बर्तन होने से माता लक्ष्मी प्रसन्न नहीं होती हैं जिसके कारण आपके घर में उनका वास नहीं होता। वास्तु शास्त्र के अनुसार यह नकारात्मक ऊर्जा देते हैं।

घर में कभी भी टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए इसे वास्तुशास्त्र में बड़ा दोष मनाते है। ऐसा होने से घर में नेगेटिव ऊर्जा फैलती है और परिवार में तनाव बना रहता है।
घर में खराब घड़ी का होने दोष माना जाता है यदि घड़ी की सूईयां रुकी हुई होती है तो ऐसा माना जाता है कि परिवार के सदस्यों का कोई भी काम सही समय पर पूर्ण नहीं होता है ।
 

घर में भगवान की खंडित हुई मूर्तियां और तस्वीरों को घर में नहीं रहना चाहिए। वास्तु के अनुसार इससे वास्तुदोष पैदा होता है।
 

घर का मेन दरवाजा कभी टूटा हुआ नहीं होना चाहिए क्योंकि मुख्य दरवाजा होने की वजह से माता लक्ष्मी का आगमन यहीं से होता है। अगर घर में दरवाजा टूटा हुआ होता है तो घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com