सेमीफाइनल में किन ग्यारह खिलाड़ियों को मिलेगा मौका? जानिए

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराकर पहली बार टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2024 Semi Final 1) के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान की टीम का सेमीफाइनल में सामना साउथ अफ्रीका से होना है। ये मुकाबला 27 जून को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 । साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान (SA vs AFG) की टीम टी20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेगी। यह मुकाबला 27 जून को भारतीय समयानुसार 6 बजे त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाना है। साउथ अफ्रीका की टीम ने अमेरिका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को सुपर-8 स्टेज में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दूसरी तरफ, अफगानिस्तान की टीम ने सुपर 8 स्टेज में ग्रुप-1 के प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान के साथ फिनिश किया। अब पहली बार अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल (ICC T20 WC 2024) में पहुंची है। अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराकर बड़ा उलटफेर किया। ऐसे में अब अफगानिस्तान की भिड़ंत सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से होनी है। आइए जानते हैं साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11 पर एक नजर।

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच में इन प्लेयर्स पर होगी निगाहें

1. फजलहक फारूकी (अफगानिस्तान)

अफगानिस्तान के फजहल फारूकी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा (16) विकेट लेने वाले गेंदबाज है। फारूकी एकमात्र ऐसे गेंदबाज है, जिन्होंने इस विश्व कप में पांच विकेट हॉल अपने नाम किए। अफगानिस्तान की टीम फजहल फारूकी पर निर्भर होगी और उनसे सेमीफाइनल में अच्छे प्रदर्श की उम्मीदें की जा रही है।

2. डेविड मिलर (साउथ अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर का नाम दूसरे नंबर पर है, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 159 रन बनाए हैं। डेविड मिलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ नाबाद 59 रन की पारी खेली थी और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 43 रन बनाए। इन दोनों पारी से साउथ अफ्रीका को काफी मदद मिली।

3. राशिद खान (अफगानिस्तान)

अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान साउथ अफ्रीका के लिए सेमीफाइनल मैच में काल बन सकते हैं। राशिद खान की फिरकी अफ्रीकी बैटर्स के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। राशिद बैट से ही मैच को एक पल में पलटने का दमखम रखते हैं।

SA vs AFG Playing 11 Predicted: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

साउथ अफ्रीका- रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी अफगानिस्तान- रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नैब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी  
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com