अभी-अभी: सोनिया गाँधी अपने इस करीबी दोस्त के साथ कार में आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ी गयी...

अभी-अभी: सोनिया गाँधी अपने इस करीबी दोस्त के साथ कार में आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ी गयी…

जब माधवराव सिंधिया और सोनिया गाँधी एक साथ कार में आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ें गए! भारत की सबसे ताकतवर महिला शासक जिसके प्रत्यक्ष हाथ में सत्ता भले ही न हो लेकिन जो एक पार्टी की सर्वेसर्वा हैं. भारतीय राजनीती में सोनिया गाँधी के बारे में बहुत से अनसुलझे पहलु है, जिसे अभी आना है..कांग्रेस पार्टी सोनिया गाँधी की जो पृष्टभूमि बताते आई है, वो समय समय पर गलत साबित हुआ है..चाहे बात उनके असली नाम की हो या उनके डिग्री को लेकर..अभी-अभी: सोनिया गाँधी अपने इस करीबी दोस्त के साथ कार में आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ी गयी...अभी-अभी: प्लेन क्रैश हादसे में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की मौत, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड…

लेकिन आज हम आपको बतायेंगे सोनिया गाँधी का एक ऐसा सच जिसके बारे में शायद ही आपको पता हो, राजीव अकेले सोनिया गाँधी के मित्र नहीं थे, माधवराव सिंधिया भी उनके मित्रों में से एक थे, माधवराव और सोनिया गाँधी की दोस्ती राजीव सोनिया की शादी से पहले से थी..

जानिए..10 हजार रुपए की नौकरी करती थी आमिर खान की दूसरी बीवी, अब बनी अरबों की मालकिन

माधवराव से उनकी दोस्ती राजीव से शादी के बाद भी जारी रही, सोनिया और माधवराव का रिश्ता अक्सर कैमरे की नजरो से बचनें की नाकाम कोशिस करता था, दोनों छुप-छुप कर रेस्टोरेंट जाया करतें थे..ये रिश्ता ना तो कैमरा के नजरो से बच सका और ना ही देश के लोगो से, अगर ये सब किसी पश्चिम के देशो में होता तो शायद उस रिश्ते को ये दोनों आसानी से कबूल कर लेते.

वेसे माधवराव सिंधिया एक राजशाही परिवार से ताल्लुक रखते थे, और पारिवारिक परम्परा कुछ ऐसी थी की सिंधिया वंश का कोई बेटा हो या बेटी शादी किसी राजशाही परिवार में ही होती थी, शायद यहीं वजह था जो दोनोँ ने कभी अपनें रिश्ते को सार्वजनिक नहीं किया.
बहुत कम लोगों को यह पता है कि 1982 में एक रात को दो बजे माधवराव की कार का एक्सीडेंट आईआईटी दिल्ली के गेट के सामने हुआ था, और उस समय कार में दूसरी सवारी थीं सोनिया गाँधी। दोनों को बहुत चोटें आई थीं, आईआईटी के एक छात्र ने उनकी मदद की, कार से बाहर निकाला, एक ऑटो रिक्शा में सोनिया को इंदिरा गाँधी के यहाँ भेजा गया, क्योंकि अस्पताल ले जाने पर कई तरह से प्रश्न हो सकते थे, जबकि माधवराव सिन्धिया अपनी टूटी टाँग लिये बाद में अकेले अस्पताल गये..
कहा जाता है, और जब परिदृश्य से सोनिया पूरी तरह गायब हो गईं तब दिल्ली पुलिस ने अपनी भूमिका शुरु की. उस दिन दोनोँ शराब के नशे में थे, बाद में दोनोँ के रिश्तो में दरार आई और माधवराव सिंधिया सोनिया के आलोचक बन गये..2001 में माधवराव की विमान दुर्घटना में मौत के साथ ही दोनों के रिश्तो की कहानी भी दफन हो गयी
स्पेनिश लेखक जेवियर मोरी की किताब ‘एल साड़ी रोजो’‌, जिसका अंग्रेजी तर्जुमा ‘दी रेड साड़ी’ है, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जीवन का नाट्य रुपांतरण हैं। अंग्रेजी को छोड़ ये किताब दर्जन भर से अधिक भाषाओं में छप चुकी ‌है। कांग्रेस के विरोध के कारण भारत में किताब लगभग नौ वर्षों से अनौपचारिक रूप से प्रतिबं‌धित है। किताब का पहला संस्करण 2008 में स्पेन में छपा था।
सत्‍ता परिवर्तन के बाद ये किताब भारत में भी प्रकाशित हो रही है। लेखक जेवियर मोरी का कहना है कि किताब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की छवि को नुकसान पहुंचा सकती है, इसी वजह से यूपीए सरकार के कार्यकाल में उन्हें प्रकाशन से रोका गया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com