स्नेक्स के लिए बेस्ट है चुकन्दर पेटीज, जानिए रेसिपी....

स्नेक्स के लिए बेस्ट है चुकन्दर पेटीज, जानिए रेसिपी….

अगर आप शाम की चाय के साथ कुछ हल्का और हेल्दी खाना चाहते है तो आपके लिए चुकंदर से बनी पेटीज सबसे बेस्ट रहेगी,ये बनाने में भी आसान होती है और खासकर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है,आज हम आपको चुकंदर  पेटीज बनाने की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे है. स्नेक्स के लिए बेस्ट है चुकन्दर पेटीज, जानिए रेसिपी....घर इस तरह से बनाइये स्ट्रॉबेरी मफिन्स, जानिए रेसिपी….

सामग्री

300 ग्राम चुकंदर,1 उबला हुआ आलू,1 बारीक कटी हरी मिर्च,चाट मसाला,100 ग्राम उबला हुआ रागड़ा,तलने के लिए तेल,100 ग्राम पुदीने की चटनी,75 ग्राम मीठी चटनी,आधा चम्मच हरा धनिया,100 ग्राम पनीर,स्वादानुसार नमक,100 ग्राम गाढ़ा दही

विधि

1-चुकन्दर पेटीज को बनाने के लिए सबसे पहले चुकंदर को अच्छे से साफ कर ले,अब इसे छोटे छोटे टुकड़ो में काटकर मिक्सी में डालकर क्रश कर ले. और थोड़े से पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए उबाल ले.

2-जब ये उबल जाये तो इसका पानी छान कर इसे अलग कर ले और हाथो से दबा कर इसका बचा हुआ पानी भी निकाल ले .अब  इसमें इसमें मैश किया हुआ आलू, हरी मिर्च, कटा धनिया, नमक, कद्दूकस किया हुआ पनीर मिलाकर अच्छे से मिक्स करें.

3-अब अपने हाथों में थोड़ा सा पानी लगाकर इस मिश्रण को टिक्की का आकार दें और इस प्रकार से सारी टिक्की बना ले.

4-अब एक कढ़ाही में थोड़ा सा तेल डालकर अच्छे से गर्म कर ले. जब तेल अच्छे से गर्म हो जाये तो इसमें एक एक कर के चुकंदर की टिक्की को तलने के लिए डालें. और इसे धीमी धीमी आंच पर तले. जब ये टिक्की गोल्डन ब्राउन हो जाये तो इसे टिशू पेपर में निकाल लें ताकि एक्सट्रा तेल निकल जाए.

5-अब इसे सर्व करने के लिए एक प्लेट में पहले रगड़ा डालें और फिर इसमें चुकंदर पैटीज रखें. अब इसपर  हरी चटनी, मीठी चटनी और दही डालें और चाट मसाला छिड़कें. सजाने के लिए हरा धनिया डालें और गर्मा-गर्म सर्व करें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com