स्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती...

स्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती…

बॉलीवुड फिल्‍म ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ में स्‍प्‍ेन की खूबसूरती को पर्दे पर देख अगर आप भी यहां जाने का मन बना रहे हैं तो आपकी ये विदेश यात्रा आपकी जिंदगी का सबसे यादगार लम्‍हा बन सकती है. लेट नाइट पार्टी, डिस्‍को, बुल फाइटिंग, आर्ट गैलरीज, फुटबॉल की दीवानगी और वाइन यहां की खासियत है. यहां हर साल लगभग 5 करोड़ पर्यटक घूमने आते हैं.स्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती...ये है घूमने के लिए बेस्ट जगह…

स्‍पेन के ये 5 शहर अपनी खूबसूरती और अनोखे अंदाज के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं….

1. बार्सिलोनास्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती...स्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती...स्‍पेन के सबसे पसंदीदा शहरों में से एक बार्सिलोना सिटी यहां आने वालों को कई तरह से पसंद आती है जैसे, यहां साल भर नई-नई डिशेज, फैशन और म्यूजिक की धूम रहती है. यह शहर खासतौर से अपनी फुटबॉल टीम के लिए फेमस है. मशहूर आर्किटेक्ट एंटोनी गाओदी द्वारा बनाई गई इमारतें बहुत ही खूबसूरत हैं. यहां का अधूरा सैंगरैडा चर्च रात में किसी अजूबे से कम नहीं लगता. फेमस पेंटर पिकासी और मिरो की पेटिंग्स भी सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र होती हैं. यहां की वाइन वर्ल्ड फेमस है.

2. ग्रनाडास्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती...इतिहास के पन्‍नों में मुस्लिम साम्राज्‍य के दौरान यह स्‍पेन का सबसे बेजोड़ शहर हुआ करता था और आज भी है. इस शहर की पाक कला, वास्‍तु कला और शिल्प कला पर अरबी प्रभाव देखा जा सकता है. यूरोप का सबसे खूबसूरत महल अहम्‍बरा भी यहीं मौजूद है. यह अपने अनोखे मौसम, बर्फ से ढके पहाड़ों और खूबसूरत बीचों के लिए भी जाना जाता है. 

3. मैड्रिडस्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती...स्‍पेन की राजधानी मैड्रिड इस देश दिल है. यहां की मौज-मस्‍ती से भरी रातें इसे और खास बना देती हैं. 17 वीं शताब्‍दी में बनाया गया प्‍लाजा न रक्‍वेअर, प्‍लाजा दी ओरीयेंटे, ओपेरा हाउस और आधुनिक वास्‍तुकला का परिचायक अलमुडेना गिरजाघर यहां का एक प्रमुख दर्शनीय स्‍थलों में से एक हैं. यहां दुनिया की सबसे बड़ी आर्ट गैलरी प्रांडो भी देखे लायक है. रिटेरो पार्क, कासा-दी-काम्‍पो और जुआन कारलोस पार्क के कारण मैडरिड को यूरोप की सबसे ग्रीनेस्‍ट राजधानी भी कहा जाता है. रात के शौकीनों के लिए यह शहर किसी स्‍वर्ग से कम नहीं. 

4. सिवेलीस्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती...अगर आप गेम्‍स के शौकीन हैं तो यह शहर आपकी इस मुराद को पूरा करने की सबसे अच्‍छी जगह है क्‍योंकि यहां पर घुड़सवारी, साइकलिंग, हाइकिंग जैसे आउटडोर गेम्स के अलावा आप गोल्‍फ खेलने का लुत्‍फ भी उठा सकते हैं. मैडरिड की तरह यहां भी बुल-फाइटिंग का भरपूर मजा लिया जा सकता है. सिवेली में फेस्टिवल्स-ईस्‍ट वीक और फेरिया-द-अप्रैल, अप्रैल में लगने वाले मशहूर मेले हैं जिसे स्‍पेनवासी बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाते हैं. 

5. वैलोनिशियास्‍पेन के ये 5 खूबसूरत शहर, जहां आप खूब कर सकते है मौज-मस्‍ती...वैलेनिशिया, स्‍पेन के सबसे बड़े शहरों में से एक है और यह यहां आने वाले टूरिस्टों की पसंदीदा जगहों में से भी एक है. यहां का भुसियां-द-बेल्‍लास आर्ट म्‍यूजियम आर्ट लवर्स के लिए किसी आश्‍चर्य से कम नहीं. इस म्‍यूजियम में एल ग्रेको, गोआ और वेलाजक्‍यूज जैसे कलाकारों की कलाएं देखने को मिलती हैं. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com