हमले के बाद पहली बार सामने आए डोनाल्ड ट्रंप, दाहिने कान पर पट्टी बांधे पहुंचे रिपब्लिकन कन्वेंशन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हाल ही में चुनाव रैली के दौरान गोली लग गई थी। हमलावर ने चुनाव रैली के दौरान उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए थे और उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में चोट आई। चोट लगने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराई। उनके दाहिने कान पर पट्टी बंधी हुई थी।

ट्रंप मैदान में आये और भीड़ ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। साथ ही ली ग्रीनवुड ने अपना ‘गॉड ब्लेस द यू.एस.ए.’ गाया। ट्रम्प के दोनों जवान बेटे, एरिक ट्रम्प और डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर उनके पीछे बैठे थे और हाउस स्पीकर माइक जॉनसन, आर-ला, वेंस के बगल में बैठे थे।

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में किया नामित

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में डेलीगेट के वोट हासिल करने के बाद प्रतिनिधियों ने औपचारिक रूप से डोनाल्ड ट्रंप को पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है। बताया जा रहा है उन्होंने नामांकन के बाद वहां मौजूद भीड़ को संबोधित नहीं किया, वो मिलवाउकी में 18 जुलाई को आधिकारिक प्रत्याशी के तौर पर नामांकन को औपचारिक रूप से स्वीकार करेंगे और भाषण भी देंगे।

हजारों सुरक्षाकर्मियों को किया तैनात

जानकारी के लिए बता दें कि यह तीसरी बार है जब ट्रंप को पार्टी का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किया गया है। साथ ही ट्रंप पर खतरे का ध्यान रखते हुए कन्वेंशन स्थल पर हजारों सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

वहीं बाइडन और ट्रंप के बीच हुई डिबेट में ट्रंप पहले ही आगे चल रहे थे और जब से पेंसिलवेनिया में अचानक ट्रंप पर हमला हुआ तब उनकी पॉपुलैरिटी ज्यादा बढ़ गई है। अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे और उम्मीद जताई जा रही है ट्रंप ये चुनाव जीत सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com