हरियाणा: टिकट कटने से नाराज पूर्व मेयर के घर पहुंचे सीएम सैनी

करीब सवा घंटे तक बंद कमरे में बातचीत की गई। सीएम के आने की सूचना पर शाम 7 बजे मेयर के घर कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी थी।

टिकट कटने से नाराज पूर्व मेयर रेणु बाला गुप्ता के घर शनिवार को सीएम नायब सैनी पहुंचे। रात करीब 10 बजे पहुंचे सीएम ने मेयर से करीब 1 घंटे तक बंद कमरे में बैठक की। इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा और कुछ भाजपा पदाधिकारी और मेयर समर्थक मौजूद रहे। लंबी चर्चा में सीएम ने नाराज चल रही पूर्व मेयर को मनाने का प्रयास किया।

बैठक के बाद सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे अपनी दीदी यानी रेणु बाला के घर चाय पीने और मिलने आए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई भगदड़ नहीं है, तीसरी बार सरकार बनेगी। करनाल को सीएम सिटी की कमी महसूस नहीं होने देंगे।

मेयर की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि मेयर ने सीएम को करनाल से चुनाव लड़ने के लिए या उन्हें टिकट देने का आग्रह किया है। इसके साथ ही सीएम से कहा है कि तीन दिन में वे अपना फैसला लेंगी। इस पर सीएम ने पार्टी का निर्णय और पार्टी को सरोवप्री बताया।

इससे पहले सीएम के शाम 7 बजे उनके घर आने की सूचना थी। ऐसे में सूचना मिलते ही मेयर के घर समर्थकों की भीड़ जुट गई। लेकिन तब सीएम नहीं पहुंचे, तो मेयर के साथ आगामी रणनीति पर चर्चा करके सभी लोट गए। ब्यूरो

एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर जताई थी नाराजगी
टिकट न मिलने पर पूर्व मेयर रेणू बाला गुप्ता ने सोशल मीडिया पर शुक्रवार को अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए अपने साथ धोखा होने की बात लिखी थी। इससे भाजपा में खलबली मच गई। तभी उम्मीद की जा रही थी कि पूर्व मेयर की मान मनौव्वल के लिए केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पहुंच सकते हैं। फिलहाल पूर्व मेयर ने अपने समर्थकों की आठ सितंबर को बैठक बुलाई हैं, जिसमें कोई बड़ा फैसला करने की बात कही।

करनाल पिछले दस सालों से सीएम सिटी है। करनाल विधानसभा सीट से ही चुनाव जीतकर मनोहर लाल ने पिछले साढ़े नौ साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभाला है। उन्होंने यहां अपना घर भी बनाया। उनके त्यागपत्र देने के बाद नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री बने तो मनोहर लाल ने उनके लिए करनाल सीट से विधान सभा की सदस्यता भी छोड़ी। रिक्त हुई सीट पर नायब सिंह सैनी उप चुनाव जीते। चाहे मनोहर लाल रहे हों या फिर नायब सैनी, इनकी जितनी भी सभाएं या अन्य कार्यक्रम हुए, उनमें करनाल नगर निगम की पूर्व मेयर रेणू बाला गुप्ता को जरूर देखा गया है। उन्होंने पार्टी की गतिविधियों में अपनी पूरी सक्रियता दिखाई।

ये लिखा सोशल एकाउंट पर
पूर्व मेयर रेणू बाला गुप्ता ने शुक्रवार को फेसबुक एकाउंट पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा कि उन्होंने पूर्ण निष्ठा और लगन से पार्टी की सेवा की है लेकिन उनकी निष्ठा, विश्वास, वर्षो से प्रतिदिन के संघर्ष और समर्पण का कत्ल किया गया है। उन्होंने कहा है कि करनाल में टिकट का निर्णय मेरिट के आधार पर नहीं हुआ है। अपने कार्यकर्ताओं, समर्थकों और नगरवासियों की ओर से नाराजगी व्यक्त करना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com