आज यूएई में मंदिर का शिलान्यास करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी!

नई दिल्ली: पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को फलस्तीन पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत भी करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी यूएई जाएंगे और मंदिर का शिलान्यास करेंगे।


फलस्तीन के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच यह चौथी मुलाकात होगी। इससे पहले दोनों नेताओं की मुलाकात यूएन की जनरल असेंबली 2015, पेरिस क्लाइमेट समिट और जुलाई 2016 में फलस्तीन राष्ट्रपति के भारत दौरे पर हुई थी। फलस्तीन ने माना है कि भारत  मध्य एशिया में शांति के लिए अहम भूमिका निभा सकता है।

सुबह 10.10 मिनट पर पीएम रामल्लाह पहुचेंगे। यहां 10.15 मिनट पर पूर्व राष्ट्रपति यासिर अराफत की समाधि पर पुष्प अर्पित करेंगे और उनकी याद में समर्पित बने म्यूजिमय का दौरा करेंगे। यहां से निकलकर वह 11 बजे राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास से मुलाकात करेंगे।

दोपहर 11.45 पर लंच होगा। दोपहर 12.40 मिनट पर सयुंक्त प्रेसवार्ता का आयोजन किया जाएगा। जहां पर समझौते पर हस्ताक्षर होंगे। दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर क्वीन आलिया इंटनेशनल एयरपोर्ट अम्मान के लिए रवाना होंगे।

यहां से उनका विमान शाम 6.30 मिनट पर अबूधाबी के प्रेसिडेंसियल एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। शाम 7.15 मिनट अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहायन के साथ प्रेसिंडेंसियल पैलेस में मुलाकात होगी।

शाम 8 बजकर 5 मिनट पर दोनों देशों के बीच एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर होंगे। रात 8.30 बजे शेख मोहम्मद के बेंक्वेट हॉल में डिनर सभा का आयोजन किया गया है।

You May Also Like

English News