12th पास युवाओं के पास भारतीय वायु सेना शामिल होने का सुनहरा मौका

भारतीय वायुसेना की ओर से अग्निवीर ( 01/2025) पदों पर भर्ती के लिए भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 तय की गयी है। जो भी उम्मीदवार भारतीय वायु सेना में अग्निवीर पदों पर चयनित होना चाहते हैं वे अंतिम समय में होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए तुरंत ही एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से agnipathvayu.cdac.in पर जाकर या यहां दिए जा रहे आवेदन के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और फॉर्म सबमिट कर दें।
  • अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

आवेदन शुल्क

अग्निवीर पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 550 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या समकक्ष या किसी सरकारी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग आदि पास किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 17.5 वर्ष से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन से पहले पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com