एयरलाइन इंडिगो और एयर एशिया इंडिया ने हवाई यात्रा टिकटों का रिफंड देना शुरू कर दिया है। जो उड़ाने निरस्त हुई हैं उनके टिकटों का रिफंड ये विमानन कंपनियां ट्रैवल एजेंट के खातों में डालने लगी हैं। ट्रैवल पोर्टल ईजमाईट्रिप डॉट कॉम ने यह जानकारी दी है। ट्रैवल एजेंट अब अपने ग्राहकों को रिफंड जारी कर सकेंगे।

ईजमाईट्रिप डॉट कॉम के सीईओ निशांत पिट्टी ने कहा, ‘सभी यात्री जो टिकट की रिफंड राशि को क्रेडिट शेल में डालने के बजाय सीधे रिफंड चाहते हैं उन्हें रिफंड दिया जायेगा। मौजूदा समय में एयर एशिया ने ईजमाईट्रिप डॉट कॉम के मामले में ऐसा किया है और हमने ग्राहकों को उनके बैंक खातों में राशि लौटा दी है। हालांकि हमें एयर एशिया से यह राशि टिकटिंग वालेट में मिल रही है।’

उन्होंने कहा कि अन्य कंपनियों ने भी रिफंड देना शुरू किया है। अब इंडिगो ने भी हमारी एजेंसी के वालेट में रिफंड करना शुरू किया है, इससे हम इंडिगो के नए टिकट खरीद सकते हैं और दूसरी तरफ हम ग्राहकों को उनके बैंक खातों में टिकट का रिफंड कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है जिसके चलते हवाई सेवायें बंद हैं। हालांकि, दो महीने बाद 25 मई से कुछ मार्गों पर घरेलू उड़ान सेवायें शुरू हुई हैं। पिट्टी ने कहा कि दो विमानन कंपनियों ने अब ट्रैवल एजेंट करे यह विकल्प दिया है कि वह अपने ग्राहकों को या तो रिफंड दे सकते हैं या फिर राशि को उनके क्रेडिट शेल में रख सकते हैं। इस राशि का इस्तेमाल भविष्य की बुकिंग में किया जा सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com