18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को SBI दे रहा पर्सनल गोल्ड लोन की सुविधा…

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पर्सनल गोल्ड लोन की सुविधा दे रहा है। इसके तहत ग्राहक गोल्ड के बदले 20 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। SBI ने बताया है कि ग्राहकों को इसके लिए कम से कम कागजी काम करने होंगे और कम ब्याज दरों के साथ बैंकों की ओर से बेचे गए सोने के सिक्कों सहित सोने के गहने गिरवी रखकर बैंक से गोल्ड लोन लिया जा सकता है। इस पर आपको 7.75 फीसद सालाना ब्याज देना होगा, जिसकी तुलना पर्सनल लोन से की जाए तो यह काफी कम है।

कौन ले सकता है लोन? 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्ति SBI से पर्सनल गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। व्यक्ति सिंगल या जॉइंट आधार पर आवेदन कर सकते हैं, हालांकि इसके लिए उनके पास आय का एक स्थिर स्रोत होना चाहिए। आपको कर्ज के लिए आय का प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं है। SBI गोल्ड लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस के रूप में लोन राशि का 0.50% और न्यूनतम 500 रुपए (दोनों पर लागू जीएसटी) लेता है।

36 महीने में कर्ज की अदायगी: SBI के पास विभिन्न योजनाओं के लिए अलग-अलग भुगतान अवधि है। गोल्ड लोन के मूलधन और ब्याज की अदायगी डिस्बर्समेंट के महीने से शुरू होगी। इसके तहत अधिकतम 20 लाख के लिए ऋण लिया जा सकता है। लोन की न्यूनतम राशि 20000 रुपए है। लिक्विड गोल्ड लोन के लिए लेन-देन की सुविधा और मासिक ब्याज के साथ ओवरड्राफ्ट खाता के हिसाब से तय की जाती है।

कैसे करें आवेदन: गोल्ड लोन के लिए आवेदन करते समय निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। लोन को मंजूर करने और राशि का वितरण करने की प्रक्रिया बहुत सरल है।

  • दो फोटो, साथ में दो प्रतियों में गोल्ड लोन के लिए आवेदन फॉर्म।
  • पते का प्रमाण साथ में पहचान का प्रमाण
  • जो कर्जदार निरक्षर हैं उनके मामले में गवाह पत्र।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com