20 साल में इतने बच्चों की माँ बन चुकी है ये महिला सुन के उड़ जायेंगे होश

आजकल हर लड़की एक या दो बच्चे करने में ही घबरा जाती है और उसके बाद बच्चों के बारे में सोचती ही नहीं. ऐसे ही आपने कभी-कभी एक साथ दो या तीन बच्चों का जन्म एक साथ होते हुए देखा होगा. लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी होती हैं जो कम ही साल में इतने बच्चों को जन्म दे देती हैं जिसके बारे में सोच भी नहीं सकते. आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 20 साल में चार या पांच बच्चे नहीं बल्कि पूरे 15 बच्चों को जन्म दिया है. 20 साल में इतने बच्चों की माँ बन चुकी है ये महिला सुन के उड़ जायेंगे होश

दरअसल, ये बात सुनकर आपको हैरानी तो होगी और और चौंक भी जायेंगे आप. भला 20 साल में कोई महिला 15 बच्चों की माँ कैसे बन सकती है. अभी की बात करें तो ये महिला 16 बच्चों की माँ है. अब बता देते हैं ये महिला ब्रिटेन में रहने वाली कैरोल हरलॉक हैं जिनके 16 बच्चे हैं. इन्हें सबसे मजबूत गर्भाशय वाली महिला भी कहा जाता है. अब इतने बच्चों को देख के यही कह सकते हैं कि वाकई ये महिला बहुत मजबूत है. इन्हें एक प्रोफेशनल सेरोगेट मदर और अब तक 15 बच्चों को पैदा करने वाली मां माना गया है.

कैरोल की कुछ ऐसी ही कहानी सामने आयी है जिसमें यही पता चला है कि अब ये 16 वे बच्चे को जन्म देने वाली है. इतना ही नहीं उनकी इच्छा है वह सिज़ेरियन तरीके से भी बच्चे पैदा करें. असल में ये दो बच्चों की माँ हैं जिस पर वो कहती हैं उन्हें अपनी सेहत की बिल्कुल परवाह नहीं है. इसी के साथ डॉक्टर ने उन्हें ब्लड प्रेशर की शिकायत बताते हुए कहा था कि अब वह गर्भवती न हो लेकिन वो ऐसा कुछ सुनने वाली नहीं हैं.

You May Also Like

English News