Bangladesh cricketer Tamim Iqbal (R) plays a shot as the Indian cricket captain Mahendra Singh Dhoni (L) looks on during the second ODI (One Day International) cricket match between Bangladesh and India at the Sher-e-Bangla National Cricket Stadium in Dhaka on June 21, 2015. AFP PHOTO/Munir uz ZAMAN (Photo credit should read MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)

सुशील कुमार सहित इन 3 खिलाड़ियों ने खेल को किया शर्मसार

हाल ही में खेल के गलियारों से बेहद चौंकाने वाली व शर्मसार कर देने वाली खबर आई है। दरअसल ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार अब किसी के आइडल नहीं बल्कि एक हत्यारे बन कर रह गए हैं। उन्होंने अपने ही एक फैन को फ्लैट पर कब्जे की बात को लेकर जान से मार डाला। इससे उनके फैंस काफी सदमे में हैं। बता दें कि वे मौके से फरार भी हो गए थे। हालांकि अब वो पुलिस की गिरफ्त में हैं और उनके मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। हालांकि सुशील कुमार के अलावा भी 2 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने खेल को शर्मसार कर दिया है।

सुशील कुमार ने अपने ही फैन की हत्या कर दी
बता दें कि रेसलर सुशील कुमार ने दो ओलंपिक मेडल जीत कर देश का नाम विश्व स्तर पर रोशन किया है। उनके नाम पर वर्ल्ड टाइटल तक है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भी अपनी रेसलिंग का जलवा बिखेरते हुए सुशील ने 3 बार गोल्ड मेडल जीता है। उन्हें पद्मश्री, अर्जुन अवार्ड, राजीव गांधी खेल रत्न जैसे अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। वो रेसलिंग की दुनिया में न्यू कमर्स की इंस्पिरेशन और आइडल थे। हालांकि एक ही झटके में उनके हाथ से सारी शोहरत रेत की तरह फिसल गई।

इकबाल सिंह ने मां व पत्नी को मार डाला
सुशील कुमार का मामला पहला नहीं है जब किसी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने खेल को बदनाम किया हो। इनसे पहले पूर्व भारतीय एथलीट इकबाल सिंह ने भी हत्या कर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। मालूम हो कि साल 2020 में पूर्व शाॅटपुट एथलीट इकबाल सिंह पर अपनी ही पत्नी और मां की हत्या के आरोप लगे थे। उन्हें भारत में नहीं बल्कि अमेरिका पुलिस ने गिरफ्तार किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक 62 साल के इस खिलाड़ी ने ये करतूत कर खेल को बदनाम कर दिया। पुलिस जब कुछ देर बाद उनके निवास पर पहुंची तो उन्होंने सिर्फ मां और पत्नी को जान से मारा ही नहीं था बल्कि खुद को भी चोट पहुंचा ली थी। बता दें कि 1983 में कुवैत में हुए एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शाॅटपट में पंजाब के इकबाल ने देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था। हालांकि बाद में वे अमेरिका में जा कर रहने लगे थे और वहीं पर हत्या भी की थी। वहां वे टैक्सी ड्राइवर का काम करते थे।

तनवीर ने 12 साल की बच्ची के साथ किया यौन शोषण
इसके अलावा भारत के स्नोशू एथलीट तनवीर हुसैन ने साल 2017 में अमेरिका की एक 12 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण किया था। तनवीर को इस आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया पर उन्होंने न सिर्फ अपना बल्कि खेल के साथ-साथ देश का नाम भी बदनाम कर दिया। 24 साल के तनवीर को न्यूयॉर्क की जेल में रखा गया है। बता दें कि वो 2017 में स्नोशू चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले थे पर नहीं ले पाए।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com