इन 4 राशियों की होने वाली है बल्ले बल्ले, महालक्ष्मी करेंगी धन की बारिश

शास्त्रों में मां महालक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है। मान्यता है कि जिस व्यक्ति पर भी मां लक्ष्मी की कृपा हो जाती है वह व्यक्ति धन और धान्य से परिपूर्ण हो जाता है। उस व्यक्ति को कभी धन की कमी सताती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से वह कौन सी राशि है जिन पर माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि होने वाली है। चलिए जानते हैं कौन सी राशियां हैं।

कौन है महालक्ष्मी

माता लक्ष्मी को धन और संपदा की देवी कहा गया है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माता लक्ष्मी का जन्म समुद्र से हुआ है और इनका विवाह भगवान विष्णु के साथ हुआ है। ज्योतिष गणना के अनुसार माता लक्ष्मी का संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता है जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत है और जातक पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है। मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि होने से मनुष्य धन धन वैभव और ऐश्वर्य से परिपूर्ण होता है।

वृषभ राशि

राशि चक्र की दूसरी राशि वृषभ राशि होती है और इस राशि का ग्रह स्वामी शुक्र है। शुक्र ग्रह का प्रभाव इन राशियों पर हमेशा बना रहता है शुक्र ग्रह को सुख धन और वैभव के साथ ऐश्वर्या का कारक माना गया है। वृषभ राशि के जातकों को किस्मत का साथ हमेशा मिलता है। इस राशि के जातक कभी भी धन की कमी का एहसास नहीं कर पाते।

कर्क राशि

कर्क राशि पर माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। इस राशि का ग्रह स्वामी चंद्र देव हैं। कर्क राशि के जातक लग्जरी जीवन जीने के लिए आतुर रहते हैं और इन जातकों का भाग्य भी साथ देता है। यह दृढ़ निश्चय ही होते हैं और मेहनती होते हैं। मन में एक बार जो ठान ले उसे पूरा करके ही रहते हैं और इनका कार्य किसी भी भाषा से रुकता नहीं है।

सिंह राशि

इस राशि का ग्रह स्वामी सूर्य देव है। माता लक्ष्मी की कृपा इन जातकों पर सदैव बनी रहती है और यह जातक अपनी मेहनत और कुशलता से नाम कमाते हैं।

वृश्चिक राशि

इस राशि का ग्रह स्वामी मंगल देव है। अतः इस राशि पर ही माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है और यह राशि भाग्य राशि जाती है। इन जातकों के अंदर पैसे बनाने की लालसा काफी ज्यादा होती है। इन राशि के जातक मेहनती होते हैं और अपने मेहनत के बल पर समाज में अपना स्थान हासिल करते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com