पैराओलंपिक के लिए तैयार भारतीय दल, इतने मेडल जीतने की उम्मीद

टोक्यो ओलंपिक 8 अगस्त को खत्म हो चुके हैं। वहीं अब टोक्यो पैराओलंपिक का आगाज बहुत जल्द होने वाला है। इस साल भारत ने ओलंपिक में 7 मेडल जीते हैं। इनमें से दो सिल्वर व एक गोल्ड भी है। बाकी सभी मेडल ब्राॅन्ज हैं। हालांकि अब भारत के पैराओलंपिक दल से भी देश को काफी उम्मीदे हैं। बता दें कि इस बार पैराओलंपिक में एक बड़ा भारतीय दल हिस्सा ले रहा है। इस दल से देश वासियों को गोल्ड व सिल्वर मेडलों की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार ओलंपिक से 15 पदक देश में आ सकते हैं।

इस बार देश से 54 एथलीट ले रहे हिस्सा

बता दें इस बार भारतीय पैराओलंपिक खिलाड़ियों से देश को काफी उम्मीदे हैं। कयास है कि पैराओलंपिक में देश को इस बार कम से कम पांच गोल्ड मेडल तो मिलेंगे ही । भारत की ओर से इस बार एथलीटों की संख्या ने रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। दरअसल इस साल भारत की ओर से टोक्यो ओलंपिक में 54एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। इस बार भारत से पैराओलंपिक के लिए सबसे ज्यादा खिलाड़ी जा रहे हैं। इनमें 9 खिलाड़ी अलगअलग खेल के स्पेशलिस्ट हैं। इनमें से एक पैरातीरंदाज है, एक पैराएथलेटिक्स, पैराबैडमिंटन और पैरानिशानेबाज भी है।

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान फुटबाॅल टीम की कैप्टन की ये सलाह, खिलाड़ी परेशान

ये भी पढ़ें- मेसी के आंसुओं की कीमत 7.43 करोड़ रुपये, आनलाइन बेचा जा रहा

इस बार इन खेलों से है 5 गोल्ड की उम्मीद

भारत के शेफ डे मिशन गुरशरण सिंह को इस बार पैराओलंंपिक से 5 गोल्ड की उम्मीद है। उन्होंने पैराओलंपिक को लेकर अपना बयान जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है, ‘मुझे भरोशा है कि इस बार पैराओलंपिक भारत के लिए शानदार साबित होगा। हमारे खिलाड़ियों ने पिछली बार से ज्यादा मेहनत की है इसलिए इनके पदक लाने के चांसेज ज्यादा हो गए हैं। यही वजह है कि ओलंपिक में एस बार कम से कम 5 गोल्ड मेडल आने की उम्मीद तो है। वे सभी अपने बेहतरनी प्रदर्शन के लिए काफी उत्साहित हैं। सभी भारतीय खिलाड़ी व एथलीट पैराओलंपिक का हिस्सा बनने के लिए बेताब है। हमें सबसे ज्यादा पदक की उम्मीद पैराबैडमिंटन, पैरातीरंदाजी, पैराएथेलेटिक्स और पैरानिशानेबाजी से है।’ मालूम हो कि भारत ने अब तक 11 बार पैराओलंपिक में हिस्सा लिया है। वहीं इस बार हिस्सा लेने पर ये काउंटिंग 12वीं बार हो जाएगी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com