तो एक बार फिर से सोनम गुप्ता बेवफा है, थी और रहेगी

आगरा. नोटबंदी से पहले अचानक नोटों पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा दिखाई देना आम बात हो गई थी. सोशल साइट्स पर सबसे ज्यादा सोनम गुप्ता ही ट्रेंड कर रहा था और तमाम चुटकुले और वीडियोज बना कर वेबसाइट्स पर लोड किए जाने लगे थे.तो एक बार फिर से सोनम गुप्ता बेवफा है, थी और रहेगी

हालात इतने बुरे हो गए थे कि सोनम गुप्ता नाम की लड़कियों की शादियां टूटने और शर्म से घर मे कैद हो जाने की घटनाएं सामने आने लगीं थीं. नोटबंदी के दौरान हर कोई सोनम गुप्ता को भूल गया था पर अब जब 50 और 200 के नए नोट लॉन्च हुए हैं, तो एक बार फिर से ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ जुमला नोट पर नजर आना शुरू हो गया है.

ये भी पढ़े: अन्ना हजारे ने दी पीएम नरेन्द्र मोदी को आंदोलन की चेतावनी, जानिए क्यों?

सोशल साइट्स पर ‘मोदी जी! चाहे जितने नोट बदल डालो, पर सोनम गुप्ता बेवफा है, थी और रहेगी’ जैसे कमेंट्स के साथ नोट पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा हुआ सोशल साइट्स पर ट्रेंड कर रहा है और लोग इसे धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं. इस बारे में आईटी इंजीनियर यश अग्रवाल का कहना है कि सोशल साइट्स पर लोग कुछ अलग करने की फिराक में रहते हैं. इस कारण नए नोटों पर इस तरह के कमेंट्स लिख कर किसी ने वायरल किए हैं. हमारे अंदाज में तो यह कोई आशिकी जैसा मामला नजर नहीं आता है.

वहीं फेसबुक यूजर ज्योति का कहना है कि इस तरह किसी लड़की का नाम लिखकर पोस्ट करने वालों को सोचना चाहिए कि देश मे एक नाम के लाखों लोग रहते हैं और इससे उन्हें भी परेशान होना पड़ सकता है.

ये भी पढ़े: आम आदमी को थोड़ी रहत, अब यहाँ नहीं देना होगा #GST

वहीं इंटरनेट पर मस्ती करने वाले छात्र राहुल खान का कहना है कि यह कोई बड़ा आशिक है, जिसने पहले क्रांति लिखी थी और अब फिर वही दोहराने की कोशिश कर रहा है. इस मामले में सिंडिकेट बैंक के रिटायर्ड मैनेजर महेश जैन का कहना है कि अब आरबीआई की गाइड लाइंस है कि नॉट पर अगर कुछ लिखा होगा तो वो नोट बैंक वापस नहीं लेगी. लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए कि करेंसी दोबारा बनाने में आरबीआई का काफी नुकसान होता है.

इसलिए इस तरह की हरकत करने से बचना चाहिए. बहुत से लोग मोबाइल नंबर या हिसाब लिखने के लिए नोट का इस्तेमाल कर देते हैं, वो भी नहीं होना चाहिए.

You May Also Like

English News