अभी-अभी: अमित शाह पहुंचे लखनऊ, आज हो सकता यूपी प्रदेश अध्यक्ष का नाम चुना जा सकता है

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज से तीन दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे। सुबह अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचे अमित शाह का सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। बताया जा रहा है कि अमित शाह इन तीन दिनों के अंदर पार्टी संगठन और 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। चर्चा है कि वह इन तीन दिनों के अंदर 18 बैठक करेंगे। अमित शाह के इस दौरे के दौरान यूपी भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष भी चूना जा सकता है।


भाजपा अध्यक्ष आज दिन में करीब 10.30 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी अध्यक्ष का स्वागत किया। पार्टी की ओर से उनके भव्य स्वागत की तैयारी है। एयरपोर्ट से अमित शाह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से लेकर इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के बीच उनका पांच अलग-अलग जगहों पर भव्य स्वागत किया जायेगा।

पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम पर बन रही बायोपिक, आज पोस्टर हुआ लॉन्च…

तीन दिन में शाह संगठन से जुड़े लोगों को खास तरजीह देंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अवध, काशी, गोरखपुर और कानपुर क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाह इस तीन दिवसीय दौरे में इन्हीं चार क्षेत्रों पर केंद्रित रहेंगे। साढ़े चार बजे तक शाह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से भाजपा मुख्यालय के लिए निकलेंगे। वह भाजपा मुख्यालय में प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। शाह का रात्रि भोज और प्रवास भाजपा मुख्यालय में ही होगा। इस लखनऊ दौरे के दौरान अमित शाह सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल के रास्ते तलाशेंगे। अमित शाह के इस दौरे को लेकर एक अहम बात यह भी निकल कर सामने आ रही है कि यूपी भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष का भी चयन किया जा सकता है। मौजूद समय में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा प्रदेश के कार्यवाहक अध्यक्ष है।

2019 लोकसभा चुनाव पर भी नजर

अमित शाह का लखनऊ दौरा 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन से लेकर सरकार तक को मजबूत करना और चुनावी तैयारियों की समीक्षा करना और लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करना बताया जा रहा है।

loading...

You May Also Like

English News