भाजपा की सत्ता की भूख अब हवस में तब्दील हुई: बसपा सुप्रीमो मायावती

लखनऊ : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ पहुंचते ही यूपी की राजनीति में मची हलचल को लेकर अब बसपा सुप्रीमों मायावती  ने भी अपनी प्रतिक्रया जाहिर की है। मायावती ने अपने एमएलसी जयवीर सिंह के इस्तीफे पर बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया।


मायावती ने कहा कि बीजेपी की सत्ता की भूख अब हवस में तब्दील हो चुकी है जिसे पूरा करने के लिए वह सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग कर रही है। मणिपुर, गोवा, बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी लोकतंत्र की हत्या का खेल शुरू हो गया है। शनिवार सुबह आमित शाह तीन दिवसीय यात्रा के लिए लखनऊ पहुंचे ।

इसी बीच सपा के दो एमएलसी यशवंत सिंह और बुक्कल नवाब ने विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया। इसके कुछ देर बाद ही बसपा के जयवीर सिंह ने भी विधान परिषद से अपना इस्तीफा दे दिया। विपक्ष इस पूरे घटनाक्रम को सोची समझी रणनीति के तौर पर देख रहा है। हाल ही में बिहार में हुए राजनैतिक उथल-पुथल को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि बेजीपी उत्तर प्रदेश में भी विपक्ष को कमजोर करके 2019 में उनके एकजुट होने की संभावना को समाप्त कर देना चाहती है।

गुजरात का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा कि सरकार वहां सत्ता का ऐसा दुरुपयोग कर रही है कि विपक्षी विधायकों को अपना प्रदेश छोड़कर सुरक्षित ठिकानों की ओर पलायन करना पड़ रहा है। बसपा सुप्रीमो ने बीजेपी सरकार की इन नीतियों को लोकतंत्र के भविष्य के लिए खतरा बताया और नेताओं से घुटने टेकने के बजाए मुकाबला करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उनके बीजेपी मुंह में अब खून लग चुका है। मुकाबला न करने से उनकी भूख और बढ़ती चली जाएगी।

loading...

You May Also Like

English News