अभी-अभी: भाजपा की हुई एक और जीत तीन पूर्व एमएलसी ने ज्वाइन की पार्टी

लखनऊ: यूपी की राजनीति ने सोमवार की दिन फिर अहम रहा। 29 जुलाई को जिन तीन एमएलसी ने अपने पद से इस्तीफा दिया था, आज उन लोगों ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली। तीनों के भाजपा ज्वाइन करने के अटकले उसी दिन से चल रहे थे, जिस दिन उन लोगों ने इस्तीफा दिया था।


विधान परिषद सदस्य के पद से इस्तीफा देने वाले समाजवादी पार्टी के यशवंत सिंह तथा बुक्कल नवाब के साथ बहुजन समाज पार्टी के ठाकुर जयवीर सिंह ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। इन तीनों ने 29 जुलाई को इस्तीफा दिया था। भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के मुख्यालय में आज भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने इन तीन नेताओं को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई।

यशवंत सिंह तथा बुक्कल नवाब एक साथ भाजपा कार्यालय पहुंचे थे। इनके बाद ही अलीगढ़ के ठाकुर जयवीर सिंह भी भाजपा कार्यालय पहुंचे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या पहले से ही भाजपा कार्यालय में थे। सपा व बसपा के एमएलसी के इस्तीफे को लेकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मायावती ने भाजपा पर तोडफ़ोड़ की राजनीति का आरोप भी लगाया था। दोनों नेताओंं का कहना था कि भाजपा ने लालच देकर एमएलसी को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया।

सभी एमएलसी ने अपने पद से उस दिन इस्तीफा दिया था,जिस दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने तीन दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे थे। चर्चा ऐसी भी थी कि खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तीनों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करायेंगे पर ऐसा नहीं हुआ। तीनों पूर्व एमएलसी ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सामने पार्टी की सदस्यता की शपथ ली।

loading...

You May Also Like

English News