अब यूपी के इस शहर में मिलेगा जुहू चौपाटी जैसा मजा !

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जल्द ही मुम्बई की जुहू चौपाटी जैसा मजा लोगों को मिल सकता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर का रामगढ़ ताल भी अब मुंबई के जुहू चौपाटी की तर्ज पर विकसित होगा। पयर्टकों को आकर्षित करने के लिए सरकार ने इस ऐतिहासिक ताल के आसपास के क्षेत्रों को पयर्टन के दृष्टि से विकसित करने का काम शुरू कर दिया है।


गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने रामगढ़ ताल के सौंदयीर्करण की कवायद शुरू कर दी है। पिछले कई वर्षों से इस ताल में पूरे शहर का कचरा बहाया जाता थाए लेकिन सरकार अब इसको टूरिज्म हब बनाकर इसका सौंदयीर्करण करवा रही है। अधिकारियों का दावा है कि 1700 एकड़ में फैले इस रामगढ़ ताल के चारों ओर सड़क का निमार्ण कराया जाएगाए जिससे आने वाले समय में पर्यटक इस बदले स्वरूप का आनंद ले सकेंगे।
गोरखपुर विकास प्राधिकरण के वीसी ओम नारायण सिंह का कहना है कि रामगढ़ ताल के चारों तरफ सड़क का निमार्ण करवाया जा रहा है। वहीं बच्चों के खेलने के लिए पिकनिक स्पॉट बनाया जाएगा। वहां पर चिडिय़ाघर का निमार्ण करवाने की भी योजना हैए जिसके लिए प्रशासन से स्वीकृति मिल गई है।

उन्होंने बताया कि रामगढ़ ताल पर वाटॅर स्पोट्र्स और तारा मंडल का भी निमार्ण करवाने की प्राधिकरण की योजना है जिससे आने वाले वक्त में गोरखपुर शहर ही नहीं बल्कि प्रदेश से भी टूरिस्ट मुंबई के जुहू चौपाटी का आनंद गोरखपुर में ले सकेंगे। रामगढ़ ताल एक विशाल और प्राकृतिक झील है। यह झील लगभग 1700 एकड़ के क्षेत्र में फैली हुई है। यह गोरखपुर की खूबसूरत जगहों में से एक हैए जहां कई पर्यटक और स्थानीय लोग छुट्टियों में घूमने व झील में बोटिंग के लिए आते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com