सड़क पर राजू श्रीवास्तव ने बिना हेलमेट रोकी दो बाइक ,जानिए क्या हुआ !

लखनऊ: हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने अपने ही अनोखे अंदाज में आज लखनऊवासियों को टै्रफिक नियमों के बारे में जागरूक किया। राजू श्रीवास्तव को लखनऊ पुलिस ने मंगलवार की शाम 1090 चौराहे पर जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया था। इस दौरान खुद उन्होंने बाइक सवार दो लोगों को बिना हेलमेट के रोका और हेलमेट पहनने की सलाह दी।


मुख्यमंत्री के आदेश पर दो सप्ताह का यातायात अभियान के तहत राजधानी पुलिस ने मंगलवार की शाम 1090 चौराहे पर यातायात जागरुकता का एक कार्यक्रम रखा था। इस कार्यक्रम में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। राजू श्रीवास्तव ने अपने ही हास्य अंदाज में लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वह जब मुम्बई से यूपी आते हैं तो यहां यातायात नियमों का उल्लंघन देख दंग रह जाते हैं।

हास्य अंदाज में राजू श्रीवास्तव ने बताया कि यूपी में पति बाइक चलाता रहता है और पत्नी उसका हेलमेट अपनी गोद में साड़ी के पल्लू में छुपाकर बैठी रहती है। कई बार तो ऐसा लगता है कि मानो बाइक के पीछे बैठी महिला गर्भवती है, पर हकीकत का पता तब चलता है कि जब महिला की साड़ी का पल्लू हटता है। इसी तरह के कई हास्य हिस्सों व वाक्यों से उन्होंने लोगों को यातायात नियम के बारे में जागरूक किया। राजधानी पुलिस के इस यातायात जागरुकता कार्यक्रम में आईजी एसटीएफ, आईजी जोन जयनारायण, एसएसपी दीपक कुमार सहित अन्य पुलिस के अधिकारी व जनता के लोग शामिल रहे।

कार्यक्रम के अंत में राजू श्रीवास्तव ने स्कूटी सवार कृष्णानगर निवासी धीरेन्द्र और बाइक सवार अभिषेक को बिना हेलमेट रोका। राजू श्रीवास्वत ने दोनों को हेलमेट पहन कर गाड़ी चलाने की सलाह दी और दोबारा ऐसा न करने पर उनका चालान काटने जाने की बात कही। राजू श्रीवास्तव के इस कार्यक्रम को देखने के लिए 1090 चौराहे पर लोगों की काफी भीड़ जुटी थी। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों संबंधित पेम्पलेट बांटे।

You May Also Like

English News