Politics: 9 अगस्त को प्रदेश भर में सड़कों पर उतरेंगे समाजवादी, करेंगे जोरदार प्रदर्शन

लखनऊ : सत्ता से दूर हो चुकी समाजवादी पार्टी ने अब यूपी व केन्द्र सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की है। इस रणनीति के तहत 9 अगस्त को समाजवादी पार्टी देश बचाओ देश बनाओ अभियान के तहत सड़क पर उतर कर अपना विरोध दर्ज करायेगी। पूरे प्रदेश में सपा के इस प्रदर्शन की कमान पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संभालेंगे।


9 अगस्त से होगी। प्रदेश के सभी 75 जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन होगा। भाजपा को ललकारने के लिए अखिलेश ने अयोध्या को चुना है। अखिलेश 9 अगस्त को देश बचाओ देश बनाओ अभियान में जनसभा को संबोधित करेंगे। अन्य 74 जिलों में भी प्रदर्शन की अगुवाई को वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

समाजवादी पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि 9 अगस्त आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण दिन था इसीलिए 9 अगस्त को सपा ने आंदोलन आरंभ करने का दिन चुना है। इस आंदोलन के जरिए सपा केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करायेगी। पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के अलावा जिला व शहर की कमेटियों और अन्य संगठनों को भी प्रदर्शन में पूरी ताकत से जुटने के लिए कहा गया है।

इस दौरान समाजवादी पार्टी केंद्र और मौजूदा प्रदेश सरकार की नाकामियां गिनाने के साथ सपा के शासनकाल में उपलब्धियां बताने का काम करेगी। खराब कानून व्यवस्था, किसानों की कर्जा माफी, बकाया गन्ना मूल्य, बाढ़ और भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा सरकार पर निशाने साधे जाएंगे। सपा ने सितंबर में राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारी भी शुरू कर दी है। सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करने और कार्यकाल को बढ़ाकर पांच साल करने पर मोहर लगेगी। सम्मेलन में शिवपाल यादव व उनके समर्थकों का पार्टी में भविष्य भी तय होगा। सम्मेलन की तिथि व स्थान अभी तय नहीं हुई है।

You May Also Like

English News