अभी-अभी: घर से कालेज निकली छात्रा नदी में कूदी, पुलिस तलाश मेंं जुटी

लखनऊ: राजधानी के गौतमपल्ली स्थित 1090 चौराहे के पास शुक्रवार की सुबह एक छात्रा ने गोमती नदी में छलांग लगा दी। लोगों ने जब छात्रा को नदी में कूदते देखा तो शोर मचाया दिया। शोर होते ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से नदी में कूदी छात्रा का पता लगा रही है।


गौतमपल्ली स्थित गांधी सेतु से सोमवारा की सुबह करीब 9 बजे के आसपास के एक छात्रा टहलते हुए पहुंची। अकेली छात्रा कुछ दूर इधर-उधर टहलती रही। इसके बाद उसने पुल पर ही अपना स्कूल बैग रखा और बिना सोचे-समझे ही सीधे नदी में छलांग लगा दी। छात्रा को नदी में कूदते देख लोगों ने शोर मचा दिया। शोर होते ही आसपास के लोग मदद के लिए जमा हो गये। घटना की सूचना पाकर मौके पर गौतमपल्ली पुलिस भी पहुंच गयी।

पुलिस ने जब बैग चेक किया तो पता चला कि छात्रा का नाम अंकित है और वह बाजारखाला इलाके की रहने वाली है। छात्रा जय नारायण पीजी कालेज में ग्रजुएशन की छात्रा है। फिलहाल पुलिस ने नदी में कूदी छात्रा की तलाश में गोताखारों को लगा दिया है, पर खबर लिखे जाने तक छात्रा का पता नहीं चल सका है। वहीं पुलिस छात्रा के परिवार वालों से भी सम्पर्क करने की कोशिश में लगी हुई है। राजधानी का गांधी सेतु अब लोगों के लिए सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है।

महीने में एक से दो लोग यहां से नदी में कूदकर अपनी जान दे देते हैं। बावजूद इसके पुलिस व प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। कुछ साल पहले पुल से कूदकर जान देने की घटनाओं पर रोक लगने के लिए पुल के आसपास प्रशासन व पुलिस ने ग्रील लगवा दी थी, पर गांधी सेतु व उसके आसपास बने पुल पर इस तरह का कोई इंतजाम नहीं किया गया है।

You May Also Like

English News