इस छोटे से बच्चे को लोग मानते हैं भगवान,क्योंकि..

पुरानी कहावत है “बच्चे भगवान का रूप होते हैं”, सही बात है बच्चे भगवान ही रूप होते हैं, क्योंकी उनका ह्रदय अन्य सभी लोगों से कहीं ज्यादा साफ और पवित्र होता है।

इस छोटे से बच्चे को लोग मानते हैं भगवान,क्योंकि..

बड़ी़ खुशखबरी: बैंकों से आपका पूरा पैसा लौटा रही है मोदी सरकार

पर यदि किसी बच्चे हो भगवान ही बना दिया जाए, तो इसे आप क्या कहेंगे। आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे के बारे में बता रहें हैं, जिसको लोगों ने भगवान ही बना डाला है। अब इस बच्चे को लोग भगवान की ही तरह पूजते हैं, आइए जानते हैं इस बच्चे के बारे में।

यह घटना पंजाब के जालंधर की है, यहां पर कमलेश नामक व्यक्ति के घर में एक बच्चे ने 6 वर्ष पूर्व जन्म लिया था, इस बच्चे को जिसने भी देखा वह चकित रह गया, क्योंकि इस बच्चे का सिर सामान्य से कुछ बड़े आकार का था तथा आंखें अपने सामान्य आकार से कुछ छोटी थी। इसी वजह से इस बच्चे का चेहरा कुछ अनुपात में पौराणिक भगवान गणेश के जैसा ही था। 
 
उस दिन से लोगों ने इस बच्चे को भगवान गणेश का ही अवतार मान लिया और इसके प्रति अपने मन में आस्था रखने लगें और वर्तमान में स्थिति यह है कि अब यह बच्चा 6 साल का हो गया है तथा गांव से काफी स्त्री-पुरुष इस बच्चे का आशिर्वाद लेने के लिए इसके पास में आते हैं।
इस बच्चे का नाम प्रांशु है। लोगों के मन में यह धारणा भी बन गई है कि इस बच्चे का आशिर्वाद लेने के बाद में लोगों की किस्मत चमक जाती है, पर सही बात यह है कि इस बच्चे का शारीरिक विकास सही से नहीं हो पाया, जिसकी वजह से इस बच्चे का सिर सामान्य से कुछ बड़े आकार का है तथा आंखें कुछ छोटे आकार की हैं।
इस बच्चे के पिता भी अन्य लोगों की तरह प्रांशु नामक इस बच्चे को पूजते हैं, उनका इस बच्चे के बारे में कहना है कि “मैं भी अन्य लोगों की ही तरह प्रांशु की पूजा करता हूं। उसका शरीर भगवान गणेश की ही तरह है। वो सभी को आशीर्वाद देता है। 
वो रोज स्कूल जाता है जो कोई भी उसे देखता है, फूलों से स्वागत करता है। उसके पैदा होने के बाद से ही गणेश जी से उसकी शक्ल काफी मिलती थी। उसकी आंखें भी गणेश भगवान की ही तरह है वो बड़े सिर के साथ पैदा हुआ था और अब उसके सिर का आकार और बढ़ रहा है।”

You May Also Like

English News