6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी ने लिया इंटरनैशनल  क्रिकेट से संन्यास

               6 गेंद पर 6 छक्के जड़ने वाले श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उनके फैंस को जब ये पता चला तो वे चौंक गए। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस खिलाड़ी की उम्र महज 32 साल ही थी। थिसारा के इस फैसले पर लोग कई तरह के कयास लगा रहे हैं। वहीं कुछ लोग खिलाड़ी के इस फैसले से निशब्द भी हैं।
            कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि श्रीलंका की टीम ने थिसारा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला ले लिया है। कहा जा रहा है कि इसी वजह से परेरा ने पहले ही टीम से खुद को अलग करने की ठान ली है। हालांकि परेरा ने ये बात क्लियर कर दी है कि वे विदेशों में खेले जाने वाले टी 20 मैच का हिस्सा रहेंगे।
महज 32 साल की उम्र में रिटायर होने की ये वजह बताई जा रही
बता दें कि परेरा कुछ समय पहले ही 6 गेंद पर 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। बता दें कि परेरा ने घरेलू क्रिकेट में आर्मी क्लब की ओर से भी मैच खेले हैं। उन्होंने आर्मी क्लब की ओर से खेलते हुए ब्लूमफील्ड के खिलाफ ऐतिहासिक पारी भी खेली थी। मालूम हो परेरा एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले श्रीलंका के पहले खिलाड़ी हैं। परेरा ने अपने करियर में टेस्ट मैच ज्यादा नहीं खेले हैं पर कुछ ही पारियों में उनका दम पूरी दुनिया ने देखा है। उन्होंने 166 वनडे मैच खेले हैं जिनमें अब तक खिलाड़ी ने कुल 2338 रन बना डाले हैं। इसके साथ ही उन्होंने 175  विकेट भी चटकाए हैं। इसके साथ ही न्यूजीलैंड के माउंट मॉनगनुई में परेरा ने 2019 में 140 रनों की पारी खेल कर सबका दिल जीत लिया था।
परेरा के नाम है हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड

परेरा ने अब तक के करियर में कुल 84 टी 20 मैच खेले हैं। इन मैचों में परेरा ने कुल 1204 रन बनाए हैं। इसके अलावा इन मैचों में उन्होंने कुल 51 विकेट भी लिए हैं। परेरा टी 20 इंटरनैशनल मैच में हैट्रिक लेने वाले श्रीलंका के पहले बाॅलर भी हैं। ये कारनामा उन्होंने भारत के खिलाफ खेले गए मैच में दिखाया था। इन सबके अलावा उन्होंने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस की चमक आईपीएल मैचों में भी बिखेरी है। परेरा ने 37 आईपीएल मैचों में अब तक 137 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 422 रन बनाए हैं. आईपीएल के इतिहास में अपने करियर में इस खिलाड़ी ने अब तक कुल 31 विकेट भी लिए हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com