अभी-अभी अकालतख्त ट्रेन में धमाके की साजिश नाकाम, मिला ढाई किलो का बम

लखनऊ: कालेकता से जम्मू तवी जा रही अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन में टिफिन बम मिलने से हड़कम्प मचा गया। यह बम अमेठी जिले में अकबरगंज रेलवे स्टेशन के पास एसी कोच बी-3 में पाया गया। मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने इस बम को डिफ्यूज किया। बम के साथ ही एक पत्र भी मिला है।

पत्र में कश्मीर में मारे गये दुजाना की मौत का बदला लेने की बात लिखी गयी है। यह पत्र इण्डिन मुजाहिद्दीन के नाम से लिखा गया है। अमेठी जिले में आज सुलतानपुर.लखनऊ रेल मार्ग पर अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर कोलकाता से जम्मूतवी जा रही अकालतख्त ट्रेन के एसी कोच बी-3 में शौचालय में एक सुतली में लिपटा टिफिन बम मिला। अकबरगंज स्टेशन पर ट्रेन को रोककर इसे डिफ्यूज कर दिया गया ।

ट्रेन को रात 2 बजे के करीब सुतली से लिपटा टिफिन देखे जाने के बाद रोका गया। रेलवे व स्थानीय पुलिस की भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरु किया । लखनऊ से सुबह 6.30 पर पहुंचे बम डिस्पोजल स्क्वायड ने कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि सुतली से लिपटे टिफिन बम में एक पत्र भी मिला है जिसमें इंडियन मुजाहिदीन की ओर से अबू दुजाना का बदला लेने की बात लिखी गई है। बम का वजन ढाई किलो बताया जा रहा है।

अब सुरक्षा एजेंसियां पता करने में लगी हैं कि टिफिन में किस प्रकार का विस्फोटक है। डीजी रेलवे विजय मौर्य भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एसपी रेलवे से पूरी जानकारी ली। विजय मौर्य ने कहा अभी कुछ कहना जल्द बाजी होगी। फारेंसिक जांच के बाद ही कुछ पता चल सकेगा। रेलवे सुरक्षा बल के एसपी सौमित्र यादव ने कहा कि कम तीव्रता वाला डिवाइस मिला था जिसे निष्क्रिय करने के बाद ट्रेन को उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है। 12317 अप अकालतख्त एक्सप्रेस के एसी कोच बी 3 की शौचालय में बम मिलने से यात्रियों में खलबली मच गई।

ट्रेन की पूरी जांच हुई इसके बाद इसको 7.30 बजे आगे रवाना किया गया। बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज किया। इसको परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। ट्रेन में बम मिलने की जांच में यूपी एटीएस को भी लगाया गया है।

You May Also Like

English News