FAKE: खुद को ब्राहम्ण बताकर युवती से रचाई शादी, युवती पहुंची पुलिस के पास

लखनऊ: अलीगंज इलाके में रहने वाली एक छात्रा को उसके साथ पढऩे वाले एक युवक ने अपनी जाति छुपाते हुए झूठ बोलकर शादी रचा ली। कुछ समय के बाद जब युवती को युवक की इस हकीकत का पता चला तो उसने युवक से दूरी बन ली। अब आरोपी युवक युवती व उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीडि़त युवती ने इस संबंध में अलीगंज थाने में आरोपी, उसके पिता व बहनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।


अलीगंज के त्रिवेणीनगर तृतीय इलाके में एक युवती अपने परिवार के साथ रहती है। युवती का कहना है कि वर्ष 2011 में वह यूपीटेक इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रही थी। उसके साथ में राजेश कुमार नाम का एक युवक भी पढ़ता था। युवती का कहना है कि पढ़ाई के दौरान उसकी मानकनगर के तेजीखेड़ा राजेश से दोस्ती हो गयी। इसके बाद राजेश ने खुद को राजेश शर्मा बताते हुए उसको अपने प्यार के जाल में फंसाया।

राजेश ने वर्ष 2016 में युवती को बताया कि उसकी सरकारी नौकरी लगने वाली है। राजेश ने यह भी बताया कि उसके पिता सरकारी नौकरी में हैं और उसका खुद को मकान है, परिवार के सभी लोग पढ़े लिखे हैं। इस तरह राजेश कुमार राजेश शर्मा बन कर युवती के करीब आ गया। इसके बाद राजेश ने युवती से पहले आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और फिर रजिस्ट्रार आफिस जाकर अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन भी करवा लिया। शादी के कुछ समय के बाद युवती को इस बात का पता चला कि राजेश अनुसूचित जाति का है।

उसने आर्य समाज मंदिर व रजिस्ट्रार आफिस में अपना जो पता दर्ज कराया था, वह गलत था। उक्त मकान में राजेश कुमार अपने परिवार के साथ किराये पर रहता था और वह लोग उस मकान को 10 साल पहले ही छोड़ चुके थे। इस बात की पुष्टिï खुद मकान मालिक ने की। नौकरी के बारे में छानबीन करने पर युवती को पता चला कि राजेश को कोई सरकारी नौकरी नहीं मिलने वाली है, वह एक मोबाइल दुकान पर काम करता है।

राजेश की इस झूठा का पता चलने पर युवती ने राजेश से दूरियां बना ली और उसके साथ रहने से इंकार कर दिया। युवती का आरोप है कि उसने जब राजेश से कोई संबंध न रखने की बात कही तो राजेश ने उसको व उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दी। युवती का कहना है कि राजेश की इस हरकत में उसके पिता व बहनों का भी हाथ है। फिलहाल पीडि़ता ने इस संबंध में आरोपी के खिलाफ अलीगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है।

You May Also Like

English News