देश की आजादी की खुशी पहुंची पाकिस्तान, पाकिस्तानी युवती ने सुषमा स्वराज को दी मुबारकबाद!

लखनऊ: भारत का 70 वां स्वतंत्रता दिवस न सिर्फ भारतीयों बल्कि विदेशियों के लिए भी काफी अहम रहा। खासकर पड़ोसी देश पाकिस्तान के लिए। एक पाकिस्तानी युवती ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विट कर देश की आजादी की मुबारकबाद दी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गंभीर बीमारी का भारत में इलाज करवाने के लिए वीजा का आवेदन करने वाले पाकिस्तानियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तोहफा दिया है।

उन्होंने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर ऐलान किया है कि हमारे पास पाकिस्तानी लोगों के लंबित जो भी वास्तविक मामले पड़े हैंए हम उन सभी को मेडिकल वीजा मुहैया कराएंगे।13 अगस्त को फैजा तनवीर नाम की पाकिस्तानी लड़की ने विदेश मंत्री को ट्वीट करके इलाज कराने के लिए भारत आने का वीजा मुहैया कराने की मांग की थी।

पाकिस्तानी लड़की तनवीर ने सुषमा को ट्वीट कर लिखा था कि प्लीज मेरी मदद कीजिए मेरी जान बचा लीजिए मैडम। मैडम आप मेरे लिए मां हैं। प्लीज मुझे मेडिकल वीजा दे दें इस 70 वीं आजादी के साल की खुशी में मेरी मदद करें। जिसके बाद सुषमा ने दरियादिली दिखाते हुए तनवीर को वीजा देने का आदेश सोमवार को जारी कर दिया है।

इससे पहले तनवीर को पाकिस्तान के हाई कमीशन ने वीजा देने से इंकार कर दिया था। बता दें कि तनवीर के इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें चीन जाने की सलाह तक भी दे डाली थी। फैजा तनवीर 25 वर्षीय पाकिस्तानी युवती है जो कि खतरनाक मुंह के कैंसर से जूझ रही है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तनवीर गाजियाबाद के इंद्रप्रस्थ डेन्टल कॉलेज आकर इलाज कराना चाहती थीं। इलाज के लिए उन्होंने 10 लाख रुपये भी एडवांस में जमा कराए। इन सबके बावजूद पाकिस्तान ने उनके मेडिकल वीजा एप्लीकेशन को नकार दिया।

फैजा की मां ने कहा कि दोनों देशों के खराब रिश्तों की वजह से उनकी बेटी के इलाज के लिए वीजा नहीं मिला। सुषमा स्वराज ने रविवार को ट्विटर पर फैजा को वीजा देने की घोषणा की। सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर लिखा भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आपकी शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया।

You May Also Like

English News