634 दिन बाद ऋषभ पंत की शतकीय वापसी, चेपॉक में गरजा बल्‍ला

IND vs BAN 1st Test भारत और बांग्‍लादेश के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का बल्‍ला जमकर गरजा। भारत की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया। करीब 2 साल बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी कर रहे पंत ने बेखौफ बल्‍लेबाजी की। उन्‍होंने मैदान के चारों ओर चौके-छक्‍के लगाए।

भारत और बांग्‍लादेश के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का बल्‍ला जमकर गरजा। भारत की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया।

करीब 2 साल बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी कर रहे पंत ने बेखौफ अंदाज में बल्‍लेबाजी की। विकेट की परवाह किए बिना उन्‍होंने मैदान के चारों ओर चौके-छक्‍के लगाए। शुभमन गिल ने भी पंत का भरपूर साथ दिया। दोनों ने लगातार गिर रहे विकेट पर लगाम लगाने के साथ ही रन गति को भी बढ़ाया और भारत के स्‍कोर में इजाफा किया।

124 गेंदों में पूरा किया शतक

पंत ने 124 गेंदों में अपना शतक पूरा किया तो पूरा मैदान उनके सम्‍मान में खड़ा हो गया।
भारतीय क्रिकेटर्स ने भी पंत को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। यह पंत के टेस्‍ट करियर का छठा शतक है।
पंत ने इस शतक को पूरा करने के लिए 11 चौके और 4 छक्‍के लगाए।
इस दौरान उनकी स्‍ट्राइक रेट करीब 80 की रही। यह पंत के टेस्‍ट करियर का छठा शतक है।
इसके साथ ही उन्‍होंने महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी भी कर ली है।
पूर्व भारतीय कप्‍तान धोनी ने भी अपने टेस्‍ट करियर में 6 शतक लगाए थे।

पंत ने खेली 109 रन की पारी
ऋषभ पंत ने 85.16 की स्‍ट्राइक रेट से 128 गेंदों पर 109 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 13 चौके और 4 हवाई छक्‍के ठोके। मेहदी हसन मिराज ने उन्‍हें कॉट एंड बोल्‍ड आउट किया। पंत और शुभमन गिल के बीच चौथे विकेट के लिए 217 गेंदों पर 167 रन की पार्टनरशिप हुई। पहली पारी में पंत ने 6 चौकों की मदद से 52 गेंदों पर 39 रन बनाए थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com