Big Breaking: कुछ ही देर में सीएम योगी और राजनाथ सिंह देंगे किसानों को बड़ा तोहफा!

लखन: उत्तर प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी को आज राज्य सरकार अमली जामा पहनाने की जा रही है। गुरुवार को यूपी के सीएम और गृहमंत्री राजनाथ सिंह किसानों को कर्ज माफी का प्रमाण पत्र देंगे। किसानों की कर्ज माफी की योजना यूपी के सीएम की सबसे अहम व महत्वाकांक्षी योजना में से एक है।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आज 7500 किसानों को कर्ज माफी का प्रमाणपत्र देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ गृहमंंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ के स्मृति उपवन में किसानों की फसल ऋण मोचन योजना शुरू करेंगे। इसके तहत किसानों को फसल ऋ ण माफी योजना का प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसानों से कर्ज माफी के वादे को आज से अमलीजामा पहनाने जा रही है। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व गृहमंत्री राजनाथ सिंह किसानों को प्रमाण पत्र देकर फसल ऋ ण मोचन योजना को आरंभ करेंगे। इस मौके पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी रहेंगे।

आज लखनऊ में करीब 7500 किसानों को कर्ज माफी का ऋ णमोचन प्रमाण पत्र दिया जाएगा। योगी सरकार ने कैबिनेट की पहली बैठक में ही किसानों के फसली कर्ज माफ करने का फैसला किया था। यह सुविधा सिर्फ उन लघु और सीमांत किसानों को ही मिल रही है जिनके पास पांच एकड़ खेती वाली जमीन है और जिन्होंने एक लाख रुपये तक का कर्ज ले रखा है।

लखनऊ के स्मृति उपवन में आज करीब 7500 किसानों को कर्ज माफी का प्रमाण पत्र मिलेगा। पहले चरण में प्रथम चरण में उन 27.5 लाख किसानों के कर्ज माफ होंगे जिनके खाते आधार से लिंक हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में ऐसे करीब 86 लाख किसान हैं जिनके कर्ज की माफी के लिए सरकार ने बजट में 36 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की है।

You May Also Like

English News