अभी-अभी: थानों पर त्यौहारों के मनाये जाने को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान !

लखनऊ: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में हुई मासूमों की मौत के मामले में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने मौजूद राज्य सरकार पर सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के उत्पीड़तन का आरोप भी लगाया है। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ पर पलटवार करते हुए सीएम ने कहा है कि जब उनकी सरकार आयेंगी तो वह हर थानों पर जन्माष्टमी, ईद, दीवाली और क्रिस्मस बनाने के लिए बजट भी देंगे। उनकी सरकार ने कभी किसी भी त्यौहार के मानने पर कोई रोक नहीं लगाया थी।

अखिलेश यादव ने गोरखपुर हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की। अखिलेश यादव आज समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। गोरखपुर त्रासदी की जांच उच्च एजेंसियों के साथ सीबीआई से भी करा लें। वैसे भी सीबीआई के पास इस समय तमाम जांच हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने योगी सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों को हटाने के लिए भाजपा ने पुलिस का सहारा लिया। पुलिस की मदद से चुने हुए लोगों को हटाने के लिए मिठाई का सहारा व पैसे का लेनदेन हो रहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह साफा पहन लेने से बहुत से लोग प्रधानमंत्री की तरह काम नहीं करने लगेंगे। डिजिटल सीएम विकास की बात छोड़कर ईद और जन्माष्टमी की बात कह रहे हैं। अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर सभी थानों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने के साथ ही ईद, दीवाली और क्रिस्मस मनाने के पांच-पांच लाख रुपया देने की घोषणा की।

इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल किया कि वह बता दें कि सौ वर्ष के अंदर किस थाने में जन्माष्टमी नहीं मनाई गई है। उन्होंने कहा कि अब जनता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बातों के झांसे में नहीं आने वाली है। मुख्यमंत्री यह तय नहीं करेंगे सकेंगे कि कहां सड़क पर नमाज होगी और कहां थाना में जन्माष्टमी।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के 2019 के लोकसभा चुनाव में 360 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखने पर भी अखिलेश यादव ने कटाक्ष किया। अखिलेश यादव ने कहा कि तब तो हमको यह प्रदेश तथा देश छोड़ देना चाहिए। हमारे लिए तो अमित शाह कुछ छोड़ेंगे ही नहीं। उन्होंने कहा कि अब जनता को सब पता चल गया है कि भाजपा की कथनी तथा करनी में बड़ा अंतर होता है।

 

You May Also Like

English News