अब राहुल गांधी शनिवार को जायेंगे गोरखपुर,पीडि़त परिवारों से करेंगे मुलाकात!

लखनऊ: यूपी के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में हुई मौतों को लेकर एक बार फिर शनिवार को राजनीति गरमाने वाली है। अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गोरखपुर दौरे पर जायेंगे। इस दौरान वह पांच अलग-अलग गांव में जाकर पीडि़त से मिलेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी बीआरडी मेडिकल कालेज भी जायेंगे।


वहीं गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के निलंबित प्राचार्य डॉ राजीव मिश्र की पत्नी डॉ पूर्णिमा शुक्ला को शुक्रवार को निलंबित कर दिया है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद कमीशन के लिए ऑक्सीजन का भुगतान रोके जाने की बात सामने आई थी। राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी इसकी पुष्टि की थी।

कमीशन की मांग के लिए प्राचार्य की पत्नी डाक्टर शुक्ला को जिम्मेदार माना जा रहा था। इससे पहले भी डा. शुक्ला के खिलाफ गोला स्थित राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय में वरिष्ठ चिकित्साधिकारी के तौर पर अपनी ड्यूटी से गायब रहने की शिकायतें आती रही हैं। बीते मार्च में ऐसी ही एक शिकायत पर उनका चार दिन का वेतन काट कर सेवा को बाधित भी किया गया था लेकिन इसी के बाद डॉ.शुक्ला ने मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित होम्योपैथी के क्लीनिकल ट्रायल सेंटर में संबद्धता हासिल कर ली थी।

वहीं अब गोरखपुर हादसे को लेकर शनिवार को कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गोरखपुर जाने वाले हैं। बताया जाता है कि वह पांच अलग-अलग गांव जाकर पीडि़त परिवार वालों से मुलाकात करेेंगे और साथ ही बीआरडी मेडिकल कालेज भी जायेंगे। राहुल गांधी को लेकर गोरखपुर पुलिस ने सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किये हैं।

You May Also Like

English News