अभी-अभी: योगी का तंज गोरखपुर को राजनीति का पिकपिन स्पाट नहीं बनने दिया जायेगा!

लखनऊ: यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर से स्वच्छ यूपी, स्वस्थ यूपी अभियान की शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने आज ही गोरखपुर के दौरे पर आने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तेज हमला बोल दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के अंधियारी बाग से स्वच्छता का अभियान शुरू किया।

इसके बाद हेलीकॉप्टर से कैम्पियरगंज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री गोरखपुर मंडल के अन्य जिलों में बाढ़ की स्थिति भी देखेंगे। लंबे समय से इंसेफ्लाइटिस से जूझ रहे गोरखपुर में इस अभियान की शुरुआत करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधियारी बाग में डॉ.भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। उन्होंने इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सफाई के लिए सभी के अंदर प्रतिस्पर्धा की भावना का पनपना बेहद जरूरी है। प्रतिस्पर्धा के माध्यम से हर व्यक्ति इस अभियान से जुड़ेगा और प्रदेश स्वच्छ, स्वस्थ और सुंदर बन सकेगा। उन्होंने कहा कि यह केवल भारतीय जनता पार्टी का नहीं बल्कि जन जन का अभियान है। अपने सम्बोधन में वह सपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह गोरखपुर को किसी लखनऊ के शहजादे या दिल्ली के युवराज का पिकनिक स्पॉट नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि अब तक हम गंगा के किनारे 1627 गांव को खुले में शौचमुक्त कर चुके हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दिल्ली में बैठा कोई युवराज स्वच्छता अभियान का महत्व नहीं जानेगा। गोरखपुर उनके लिए पिकनिक स्पॉट बने इसकी इजाजत नहीं देनी चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा नेता अखिलेश यादव पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने राहुल गांधी को युवराज और अखिलेश यादव को शहजादा कहा। गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज की घटना पर भी योगी आदित्यनाथ ने पहले की सरकारों पर तंज कसा।

उन्होंने कहा कि राजनीति से भी गंदगी दूर होना चाहिए और इस घटना के लिए पुरानी सरकार जिम्मेदार है क्योंकि स्वच्छता अभियान की ओर अपेक्षित ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीते 12 से 15 वर्ष में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंचा। सत्ता पर काबिज लोगों ने अपना स्वार्थ पूरा करने के लिए यहां के बड़े.बड़े संस्थानों को भ्रष्टाचार का अड्डा बना लिया था। इसी के कारण आम आदमी सुविधा से वंचित रह गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आम आदमी के लिए काम शुरू किया है। आम आदमी को सफाई अभियान से जुडऩा होगा। आम आदमी के इससे जुडऩे से भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश भी स्वस्थ्य तथा सुंदर बनेगा। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में फैले इंसेफ्लाइटिस के इलाज से बेहतर हैए उससे बचाव पर काम करना। इसका आसानी से बचाव आसपास के क्षेत्र में सफाई से ही हो सकता है। संबोधन में मुख्यमंत्री योगी का पूरा ध्यान इंसेफ्लाइटिस पर केन्द्रित रहा।

जिसमें उन्होंने कहा किए इंसेफ्लाइटिस के लिए दो बातें बहुत जरुरी हैं। पहली सफाईए दूसरा शुद्ध पेय जल। इंसेफ्लाइटिस रोकने के लिए स्वच्छता बहुत जरुरी है। मुख्यमंत्री योगी ने इंसेफ्लाईटिस के लिए पिछली सरकारों पर निशाना साधा। जिसमें उन्होंने कहा कि पूर्व में मैंने सरकारों को बोला अगर इन्सेफलिटिस को रोकना है तो सफाई और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करनी होगी।

You May Also Like

English News