Good News: गोरखपुर से मुम्बई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी

लखनऊ : गोरखपुर से मुम्बई सफर करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मुंबई जाने वाले यात्रियों को रेलवे प्रशासन नई साप्ताहिक गाड़ी का तोहफा देने जा रहा है। बांद्रा टर्मिनस और गोरखपुर के बीच अन्त्योदय एक्सप्रेस का संचालन बांद्रा से हर रविवार को अब नियमित रूप से 20 अगस्त से शुरू हो जाएगा।


वहीं गोरखपुर से 22 अगस्त से इसकी वापसी हर मंगलवार को होगी। पूर्वोत्तर रेलवे मध्यम वर्ग के मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए 02921 बांद्रा टर्मिनस से गोरखपुर के लिए 20 अगस्त से नियमित रूप से संचालन शुरू करने जा रहा है। बांद्रा टर्मिनस से ट्रेन सुबह 5.10 बजे रवाना होगी। ट्रेन बोरीवली, सूरत, बड़ोदरा, रतलाम, कोटा, भरतपुर, मथुरा, कासगंज, कानपुर सेंट्रल होते हुये अगले दिन सुबह 10.10 बजे लखनऊ स्टेशन पहुंच कर यहां से 15 मिनट बाद रवाना होगी।

लखनऊ के बाद गोंडा, नौगढ़ होकर ट्रेन शाम 5.35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन गोरखपुर स्टेशन से 22 अगस्त से हर मंगलवार सुबह 3.15 बजे रवाना होगी। जो चारबाग स्टेशन सुबह 10.05 बजे पहुंचेगी। साधारण कोच की इस ट्रेन में मोबाइल और लैपटॉप के लिए चार्जिंग पोर्ट लगाए गए हैं।

इसके अलावा बायो टॉयलेट के अलावा बोगी के अंदर की खूबसूरती का भी ध्यान रखा गया है। ट्रेन के बाहरी स्वरूप को भी निखारने के लिये विनायल शीट का इस्तेमाल किया गया है। कोच के अंदर ही मिनरल वाटर के लिये अक्वागार्ड वेन्डिंग मशीन की भी व्यवस्था की गई है। कोच के अंदर कपड़ों के लिए हैंगर भी लगाए गए हैं।

 

You May Also Like

English News