दुनिया का सबसे सस्ता मोबाइल फोन हुआ लॉच, पढि़ए खासियत!

नई दिल्ली : यूं तो हर किसी को सस्ते मोबाइल फोन पंसद है। पर एक सस्ते मोबाइल फोन की कीमत आप किस हद तक कम सोच सकते हैं। 1000 या फिर 2000। इससे सस्ता मोबाइल फोन मिलना शायद नामुमकिन है। पर अब भरत में एक कम्पनी में सबसे सस्ता मोबाइल फोन लॉच किया है।


डीटेल नाम की एक कंपनी ने देश में दुनिया का सबसे सस्ता फीचर फोन डीटेल डी1 लॉन्च किया है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस फोन को सिर्फ 299 रुपये में खरीदा जा सकेगा। फोन की ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की वेबसाइट detel-india.com से हो रही है। वेबसाइट पर दी जाएगी जानकारी के मुताबिक बुकिंग के 8 से 10 दिनों की भीतर फोन की डिलीवरी हो जाएगी।

इस फोन में 1.44 इंच की मोनोक्रोम डिस्प्ले है। फोन सिंगल सिम को सपोर्ट करता है। इसमें 650 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में टॉर्च , फोनबुक, एफएपम रेडियो और स्पीकर के साथ वाइब्रेशन मोड भी दिया गया है।

हालांकि यह फोन जियो फोन को टक्कर नहीं दे पाएगा क्योंकि इस फोन में 4जी सपोर्ट नहीं दिया गया है लेकिन उन लोगों के लिए यह फोन काम का है जो अभी तक फोन यूज नहीं कर रहे हैं। अभी तक जियो ही एक मात्र ऐसी कम्पनी थी, जिसने सबसे सस्ता मोबाइल फोन लॉच किया था, पर उसकी भी कीमत डीटेल डी1 फोन से कहीं अधिक है।

You May Also Like

English News