64MP कैमरा और दमदार बैटरी के साथ Mi 11 Lite भारत में जल्द होगा लॉन्च, जनियी इसकी कीमत

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi Mi 11 सीरीज के कई डिवाइस भारतीय बाजार में उतार चुकी हैं। अब खबर है कि कंपनी इस सीरीज का नया डिवाइस Mi 11 Lite लॉन्च करने की तैयारी में है। यह जानकारी टेक टिप्स्टर अभिषेक यादव के ट्विटर अकाउंट से मिली है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अगामी एमआई 11 लाइट की लॉन्चिंग, कीमत या फिर स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

टेक टिप्स्टर अभिषेक यादव ने ट्विटर करते हुए लिखा है कि अपकमिंग Mi 11 Lite स्मार्टफोन जल्द भारत में दस्तक देगा। यह डिवाइस अन्य स्मार्टफोन की तुलना में अधिक पतला होगा। इसके अलावा ट्विट से ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

अभिषेक यादव के अलावा शाओमी के मार्किटिंग लीड सुमित सोनल ने भी अपकमिंग डिवाइस से जुड़ा ट्विट किया है, जिसमें Lite and Loaded का क्लू दिया गया है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह स्मार्टफोन Mi 11 लाइट होगा।

Mi 11 Lite की स्पेसिफिकेशन

Mi 11 Lite स्मार्टफोन 4G और 5G वेरिएंट में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन में 6.55 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम का Snapdragon 732G प्रोसेसर, 8GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को डिवाइस में एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा।

कैमरा

एमआई 11 लाइट स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें पहला 64MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 5MP का टेलीफोटो-मैक्रो लेंस है।

बैटरी और कनेक्टिविटी 

Mi 11 Lite स्मार्टफोन 33वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 4,250mAh की बैटरी से लैस है। इस स्मार्टफोन में साइड माउटेंड फिंगरप्रिंट सेंसर और डुअल स्पीकर्स दिए गए हैं। इसके अलावा एमआई 11 लाइट डिवाइस में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Mi 11 Lite की भारत में कीमत 

एमआई 11 लाइट स्मार्टफोन की यूरोप में कीमत 299 यूरो यानी करीब 25,000 रुपये है। उम्मीद की जा रही है कि इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय बाजार में 20,000 से 25,000 रुपये के बीच रखी जाएगी। साथ ही इसे कई कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com