पायलट को दिखा ड्रोन रोकी गयी सभी उड़ानें!

नई दिल्ली: देश के सबसे अहम दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डïे पर एक पायलट द्वारा ड्रोन देखे जाने की सूचना के बाद इसके तीनों रनवे को बंद कर दिया गया। हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रोक दी गईं।

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार एक पायलट ने ड्रोन देखे जाने की बात कही थी कुछ विमानों को डाइवर्ट भी किया गया हालांकि आधे घंटे के बाद विमान सेवाएं बहाल कर दी गईं। घटना के बाद एयर इंडिया की दो उड़ानों को लखनऊ ओर अहमदाबाद डाइवर्ट कर दिया गया। गो एयर और इंडिगो की भी एक-एक उड़ान को जयपुर भेजा गया था जो रात 8.31 बजे दिल्ली वापस लौट आए।

सूत्रों ने बताया कि शाम करीब सात बजकर नौ मिनट पर एयर एशिया के एक पायलट को ड्रोन.जैसी वस्तु् दिखी सूत्रों ने कहा कि 40 मिनट तक संचालन बंद रहने की वजह से कई उड़ानों के मार्ग में बदलाव किया गया। दिल्ली पुलिस से मंजूरी मिलने के बाद उड़ान संचालन सात बजकर 55 मिनट पर फिर से शुरू हुआ। हवाई अड्डा सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि पायलट ने विमान को उतराने के दौरान वस्तु की सूचना दी। हवाई अड्डे पर तीन रनवे हैं और यह देश का सबसे व्यस्तम हवाई अड्डा है और रोजाना 1200 उड़ानों की गतिविधियों को संभालता है।

You May Also Like

English News