ट्रंप की खरी-खरी- आतंकियों के लिए जन्नत है पाक, पनाह देने को नही माफ करेंगे 

अफगानिस्तान पर अमेरिका की रणनीति का खुलासा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपने जहां एक तरफ पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई तो वहीं भारत के साथ सामरिक भागीदारी करने की बात कही। ट्रंप ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पाक आतंकियों के लिए जन्नत बन गया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों और अपराधियों को पनाह देने से पाकिस्तान को ज्यादा नुकसान होगा।
ट्रंप की खरी-खरी- आतंकियों के लिए जन्नत है पाक, पनाह देने को नही माफ करेंगे 

अफगानिस्तान के मुद्दे पर भारत से मदद की उम्मीद
सोमवार देर रात देश के नाम संबोधन में अफगानिस्तान पर अमेरिका की रणनीति को लेकर बोलते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम भारत के साथ एक गहरी रणनीतिक साझेदारी विकसित करेंगे, लेकिन हम भारत से उम्मीद करते हैं कि वो अफगानिस्तान मुद्दे पर हमारी पहले से ज्यादा मदद करेंगे।
सूर्य ग्रहण 2017: 100 साल बाद देखा गया ऐसा ग्रहण, जानिए क्यों अमेरिका को हुआ बड़ा नुकसान
आतंकवाद का दंश झेल रहे हैं पाकिस्तानी
अपने संबोधन में पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि एक तरफ पाकिस्तानी नागरिक आतंकवाद का दंश झेल रहे हैं. लेकिन वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए जन्नत बना हुआ है।

संघर्ष के और भी पेंचीदा होने का डर
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु हथियारबंद देश हैं। उन्होंने कहा कि दोनों ही देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों से संघर्ष के और भी पेंचीदा होने का डर बना रहता है और यह हो भी सकता है।

बिना जीत के ही युद्ध से थक चुके हैं अमेरिकी
ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी लोग बिना जीत के ही युद्ध से थक चुके हैं। पाकिस्तान पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उन्होंने कहा कि पाक आतंकवाद के खिलाफ अपनी जंग को अमली जामा पहना कर दिखाए।

भारत के साथ गहरी सामरिक भागीदारी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को आतंक से लड़ना होगा। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के लोग आतंकवाद से तंग आ चुके हैं लेकिन पाक आतंकियों के लिए सुरक्षित है। ट्रंप ने ये भी कहा कि अमेरिका भारत के साथ गहरी सामरिक भागीदारी विकसित करना चाहता है। लेकिन अफगानिस्तान के मुद्दे पर वह भारत से मदद की उम्मीद करता है।

अफगानिस्तान की मदद करने के लिए आगे आए भारत
ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका के साथ व्यापार में भारत ने अरबों डॉलर्स की कमाई की है। लेकिन अमेरिका चाहता है कि अफगानिस्तान को लेकर भारत उसकी मदद करने के लिए आगे आए। अफगानिस्तान मुद्दे पर जोर देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारे नेताओं ने इराक को लेकर जो गलती की थी, हम उसे दोहरा नहीं सकते हैं। इस मौके पर ट्रंप ने कहा कि आतंकवादी सिर्फ ठग, अपराधी और लूजर्स हैं।

You May Also Like

English News